कूड़ा निस्तारण केंद्र को लेकर नहीं बनी बात, ग्रामीण विरोध पर अड़े

चमोली। नैनीसैंण सड़क पर कपीरी और चांदपुर पट्टी के मुहाने पर प्रस्तावित नगर पालिका के कूड़ा निस्तारण केंद्र को लेकर ग्रामीणों और नगर पालिका प्रशासन में हुई वार्ता बेनतीजा रही। ग्रामीणों ने यहां प्रस्तावित कूड़ा निस्तारण केंद्र का पुरजोर विरोध किया। वहीं पालिका पर नियमों की अनदेखी का आरोप भी लगाया।

बुधवार को नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक में कपीरी संघर्ष समिति के नेतृत्व में कपीरी और चांदपुर के ग्रामीणों ने पालिका प्रशासन पर एनजीटी, प्रदूषण बोर्ड, ग्राम सभा और वन पंचायत की एनओसी, भूगर्भीय रिपोर्ट सहित अन्य मानकों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। बैठक में ग्रामीणों ने एक सुर में कूड़ा निस्तारण केंद्र का विरोध करने की बात कही। बैठक में कपीरी विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष खिलदेव रावत, महामंत्री महिपाल सिंह नेगी, पूर्व प्रमुख नरेन्द्र भंडारी, एडवोकेट राजेन्द्र नेगी, देवेंद्र कंडवाल, बृजेश बिष्ट, डिम्मर की प्रधान राखी देवी, नाकोट की प्रधान संजू देवी, नौसारी के गणेश, किमोली के संजय कुमार, शैलेंद्र डिमरी, पुष्कर सिंह रावत, जयवीर तोपाल, पालिका के ईओ गुरूदीप आर्य, जेई हरीश मैठाणी और अंकित नेगी, सभासद नवीन नवानी आदि मौजूद थे।

1 करोड़ 25 लाख में बनना है कूड़ा निस्तारण केंद्र
पालिका द्वारा कपीरी रोड पर प्रस्तावित कूड़ा निस्तारण केंद्र के लिए पालिका को 20 नाली करीब भूमि मिली है। जिस पर 1 करोड़ 25 लाख की लागत से कूड़ा निस्तारण केंद्र का निर्माण होना है। पालिका को योजना के तहत 74 लाख की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। जिसके तहत यहां निर्माण कार्य का टेंडर भी जारी हो चुका है। पालिका के ईओ गुरूदीप आर्य ने बताया कि यहां कूड़े का वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *