कारोबार में निवेश के नाम पर 3.35 करोड़ की धोखाधड़ी

देहरादून। दून निवासी एक व्यक्ति से अलग-अलग कारोबार में निवेश के नाम पर 3.25 करोड़ की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

रमेश मनोचा निवासी नई दिल्ली ने डालनवाला थाने में तहरीर दी कि उनकी पहचान इंद्रप्रीत कोहली निवासी जबलपुर मध्यप्रदेश के माध्यम से अनिल उपाध्याय और विजय उपाध्याय उर्फ विजू डंगवाल दोनों निवासी आर्यनगर डालनवाला देहरादून से हुई थी। उनका कहना था कि वो होटल, टूरिस्ट ट्रेवल्स, बहु मंजली इमारत निर्माण, प्रोपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। उनका कारोबार भारत के साथ थाईलैंड में भी चल रहा है। उन्होंने रमेश के सामने निवेश का प्रस्ताव रखा। कहा कि इससे उन्हें काफी लाभ होगा। झांसे में आकर रमेश और उनके परिवार वालों ने मिलकर अनिल उपाध्याय के खाते में 85 लाख रुपये डाल दिए।

रमेश ने बताया कि 2016 से अभी तक वो और उनके रिश्तेदार 3.35 करोड़ रुपये आरोपियों को दे चुके हैं। आरोप है कि उन्हें एक निर्माणाधीन बिल्डिंग दिखाई गई, बताया किया कि उनके रुपये उक्त बिल्डिंग में लगाए गए हैं। आरोप लगाया कि एक सोची समझी साजिश के तहत उनसे रकम हड़पी गई है।

पुलिस ने इस मामले में अनिल, विजय के अलावा अनिल डंगवाल निवासी राजेश्वरी कॉलोनी देहरादून, अक्षय रतूड़ी निवासी जौलीग्रान्ट, एससी रतूड़ी एवं राजीव कुमार निवासी नहोनी अंबाला हरियाणा, सोम प्रकाश निवासी अंबाला हरियाणा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *