सिंगटाली मोटर पुल के निर्माण को लेकर किया विधानसभा कूच

देहरादून। गढ़वाल और कुमाऊं मंडल को जोड़ने वाले सिंगटाली मोटर पुल के निर्माण में हो रही देरी से नाराज पौड़ी क्षेत्र के लोगों ने बुधवार को विधानसभा कूच किया। ढोल दमाऊ, मसकबीन के साथ जोगीवाला की ओर से विधानसभा की तरफ आ रहे लोगों को पुलिस ने शास्त्रीनगर में बैरीकेडिंग लगाकर रोक दिया।

समिति के अध्यक्ष उदय सिंह नेगी ने कहा कि सरकार लगातार इस पुल की मांग को दरकिनार कर रही है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए इस पुल को रोका जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले साल 112 करोड़ की डीपीआर तैयार कर शासन में स्वीकृति के लिए भेजी गई, जो लंबित है। उन्होंने कहा कि यदि डीपीआर को सरकार ने स्वीकृति नहीं दी तो क्षेत्र के लोग आंदोलन करेंगे। द्वारीखाल विकास खंड प्रमुख महेंद्र राणा, सेवानिवृत सैनिकों समेत विभिन्न संगठनों ने विधानसभा घेराव को अपना समर्थन दिया।

प्रमुख संगठन उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र राणा ने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्य है कि डीपीआर तैयार होने के बाद सरकार नए सिरे से स्थल की जांच शुरू करने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक रेणु बिष्ट क्यों सरकार से विधान सभा में प्रश्न नहीं करती, जबकि विधान सभा चुनाव के दौरान इसी पुल को लेकर काफी वादे उन्होंने किए थे। समिति के पदाधिकरियों ने पहले कैबिनेट मंत्री या सचिव लोनिवि को ज्ञापन देने की बात कही, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। सचिव विक्रम सिंह नेगी ने धरने में शामिल लोगों का आभार जताया।

इस दौरान मीरा गुसाईं, संध्या बिष्ट, प्रीति बिष्ट, शोभा मैठाणी, किरण राणा, पूजा, अर्चना आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *