नई पेंशन व्यवस्था के विरोध में काला दिवस मनाया

पौड़ी। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा द्वारा नई पेंशन व्यवस्था के विरोध में काला दिवस मनाया गया। इस दौरान जल्द ही पुरानी पेंशन बहाली करने की मांग के लिए एनपीएस की प्रतियां जलाई गई। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुरानी पेंशन बहाल नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में सरकार को नतीजे भुगतने होंगे।

रविवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मोर्चा ने डीएम कार्यालय के बाहर हेमवती नंदन बहुगुणा की मूर्ति स्थल पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए जोरदार नारेबाजी की। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाल नहीं होने से कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही पेंशन बहाल नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में सरकार को नतीजे भुगतने होंगे।

जिला अध्यक्ष भवान सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड में 1 अक्टूबर 2005 से नई पेंशन व्यवस्था लागू होने के विरोध में 1 अक्टूबर को काला दिवस मनाया गया है और एनपीएस की प्रतियां जलाई गई है। मोर्चा के मण्डल संरक्षक जसपाल सिंह रावत ने कहा कि अपने बुढ़ापे के सहारे के लिए सभी कर्मचारियों से एकजुट होना होगा। मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता डा. कमलेश कुमार मिश्रा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी यह जायज मांग पूरी नहीं की जाती है तो कर्मचारी वोट के माध्यम से अपना फैसला सुनाएंगे।

इस अवसर पर मनोज काला, मनोज डंडरियाल, प्रेम चंद ध्यानी, नरेन्द्र रावत, लक्ष्मण, वीपी डोभाल, शैलेंद्र, दीपक नेगी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *