नरेन्द्रनगर में बीटेक और एआई की पढ़ाई होगी

नई टिहरी। राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज नरेन्द्रनगर में जल्द बीटेक और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) कोर्स की पढ़ाई शुरु होगी। इसके बाद पॉलीटेक्निक कॉलेज राजकीय इंटीग्रेटेड इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी कॉलेज नरेन्द्रनगर के नाम से जाना जाऐगा।

नरेन्द्रनगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार ने बताया कि तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल के प्रयासों से नरेन्द्रनगर पॉलीटेक्निक कॉलेज में शैक्षिणिक सत्र 2023-24 से बीटेक और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) के कोर्स को संचालित करने की स्वीकृति मिली चुकी है। जल्द ही बीटेक की 60 तथा एआई की 30 सीटों पर छात्रों के प्रवेश शुरु होंगे। संस्थान में यह स्नातक स्तर के नये पाठयक्रम होंगे, इसके लिये एआईसीटीई के मानकों के अनुरुप जल्द स्टाफ और फैकल्टी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाऐगी। संस्थान में दो नये कोर्स शुरु होने से क्षेत्र के युवाओं को नरेन्द्रनगर में ही इन कोर्सों की पढ़ाई की सुविधा मिलेगी,युवाओं को उक्त कोर्सों के लिये बड़े शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

नरेन्द्रनगर में उच्च शिक्षा के दो नये कोर्सों शुरु होने पर नरेन्द्रनगर और क्षेत्र के लोगों कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *