बागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस ने किया बंसत कुमार को प्रत्याशी घोषित

बागेश्वर। अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा क्षेत्र बागेश्वर के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बंसत कुमार को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। 17 अगस्त को वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सोमवार को एक बैंक्वेट हॉल में प्रत्याशी के नाम की घोषणा करते हुए पत्रकारों से कहा कि बसंत के पिता कांग्रेसी थे। वह छह माह से पार्टी के संपर्क में थे। उनका परिवार कांग्रेस विचारधारा से है। दावा किया कि निश्चित तौर पर वह चुनाव जीत रहे हैं।

माहरा ने कहा कि बसंत के अलावा भैरव नाथ टम्टा, रंजीत दास समेत चार लोगों का नाम भी पैनल में था। दास ने भाजपा में जाकर टिकट वितरण की राह आसान कर दी। उनके जाने के बाद तीन लोगों के नाम दिल्ली भेजे गए। वहां से फाइनल होने पर यह वार्ता की गई है। टिकट को लेकर भैरव नाथ, गोपाल राम के अलावा जिले के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं की रायशुमारी की गई थी। सर्वे, सुझाव और आम सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है। कांग्रेस पूरे प्रदेश में जनता की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि जातिवादी ताकतों को परास्त करना है। पूरी शक्ति और एकजुटता के साथ यह चुनाव लड़ा जा रहा है।

भाजपा ने युवाओं से खिलवाड़ किया: आर्य

बागेश्वर। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है। राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतरी है। नौकरियां चहेतों को मिल रही हैं। दलितों का उत्पीड़न हो रहा है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। पांच सितंबर को मतदान के दिन विधानसभा के वोटर इसका जवाब देने जा रहे हैं। पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि यह उपचुनाव संविधान को बचाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। लोकसभा और निकाय चुनाव की दिशा भी तय करेगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष भगवत डसीला, पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण, हरीश ऐठानी, लोकमणि पाठक, प्रभारी महेंद्र लुंठी, राजेंद्र टंगड़िया, सुनील भंडारी, भूपेश खेतवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *