लोकसभा एवं निकाय चुनाव को लेकर आयोजित हो रहे कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि लोकसभा एवं निकाय चुनाव को मद्येनजर रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में कुमॉऊ मण्डल के जिला कांग्रेस कमेटी मुख्यालयों में 14 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक लगातार जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैैं। इसी क्रम में 14 दिसम्बर को चम्पावत, 15 को पिथौरागढ़, 16 को बागेश्वर, 17 दिसम्बर को अल्मोड़ा, 20 दिसम्बर नैनीताल एवं 21 दिसम्बर को जिला उधमसिंहनगर में जिला सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं।  

मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलनों में इस बात पर विशेष मंथन हो रहा है कि कैसे बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाय व कैसे कार्यकर्ताओं के माध्यम से केन्द्र व राज्य सरकार की विफलतों को जन-जन तक पहुॅचाने का काम किया जाय। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा स्वयं सभी सम्मेलनों में जाकर कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ाने का काम भी कर रहें हैं और उनके सुझाव लेने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश देने का काम भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड की जांच सीबीआई से कराये जाने, मणीपुर में जिस तरह से महिलाओं को प्रदेश सरकार के नाक के नीचे निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया गया जो देश को शर्मशार करने वाला काण्ड था, अन्निवीर, बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, दलितों के साथ हो रहे अत्याचार, जैसे अहम मुंद्दों को कार्यकर्ता सम्मेलनों के माध्यम से प्रमुखता के साथ उठाया जायेगा।

जोशी ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार महिलाओं को न्याय नही दिला पा रही है। राज्य में भर्ती घोटाले जिसमें भाजपा के नेता स्वयं संलिप्त रहे हैं परन्तु आजतक बेरोजगारोें को न्याय नही मिल पाया है। उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी काण्ड में वीआईपी का नाम अभीतक उजागर नही हो पाया, सरकार की लचर व्यवस्था के कारण डेंगू महामारी में कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। केन्द्र सरकार ने अग्निवीर भर्ती जैसी योजना लाकर देश के युवाओं के साथ धोखा कर छलने का काम किया है। उन्होंनेे राज्य के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों में उतरकर जन आन्दोलन करें ताकि देश व राज्य में हो रहे अत्याचार का बदला लिया जा सके।

जोशी ने कहा कि राज्य सरकार खन्न माफियाओं के हाथ का खिलौना बनी हुई है सरकार पर खनन प्रिय सरकार होने का आरोप लग रहा है इसके बाद भी सरकार अपना खनन प्र्रेम नही छोड़ पा रही है और सारी खनन नीतियां खनन माफियाओं के इशारे पर बन रही हैं। इसके साथ ही शराब माफिया भी सरकार के चहेते बने हुए हैं और राज्य में शराब माफिया लगातार मनमानी कर रहा है। इसके बावजूद भी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा जहॉ बेरोजगार रोजगार के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं वहीं सरकार रोजगार देने के बजाय बेरोजगारों पर लाठियां बरसाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की नाकामियों को लगातार सड़क से लेकर सदन तक उठाने का काम करती रहेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *