महाविद्यालय की समस्याओं को हल करने की मांग

कोटद्वार। राजकीय महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि श्रीदेव सुमन विवि की ओर से राजकीय महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। छात्रों की अंकतालिका में छात्रों का इनरोलमेंट नंबर और महाविद्यालय का नाम लंबे समय से गलत छपता आ रहा है। परिषद के आंदोलन के बाद महाविद्यालय से बड़ी संख्या में अंकतालिकाओं को वापस श्रीदेव सुमन विवि सुधार के लिए भेजा गया। वहीं महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय संबधी छोटी सी समस्या के निस्तारण के लिए श्रीदेव सुमन विवि जाना पड़ रहा है। इसमें उनका धन और समय दोनों बर्बाद हो रहे हैं। इसलिए महाविद्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम खोला जाना चाहिए और विवि के प्रतिनिधि को वहां पर नियुक्त किया जाना चाहिए।

ज्ञापन में उच्च शिक्षा मंत्री से उपरोक्त समस्याओं के समाधान की अपील की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला संगठन मंत्री मृदुल भट्ट, आयुष त्रिपाठी, अक्षित केष्टवाल, स्वाति गैरोला, ईशा गोदियाल और अनिकेत दुगलचा आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *