आपदा प्रभावितों के बिल माफ करने की मांग

कोटद्वार। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कोटद्वार के कौड़िया क्षेत्र में पनियाली नाले की बाढ़ की चपेट में आए प्रभावितों के बिजली व पानी के बिल माफ करने की मांग की है। इस संबध में कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष शांतनु रावत के नेतृत्व में तहसील पहुंचकर उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कोटद्वार विधानसभा का कौड़िया क्षेत्र लगातार लंबे समय से आपदा की मार झेल रहा है। इस वर्ष भी 28 जुलाई को पनियाली नाले में आई बाढ़ का पानी वहां रहने वाले लोगों के घरों में घुस गया। इस कारण वहां के लोगों को सड़क पर ही रात गुजारनी पड़ी थी। अभी भी वहां पर हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। इस क्षेत्र में कोटद्वार का आर्थिक रूप से सबसे कमजोर वर्ग निवास करता है। वर्तमान में उनके समक्ष आर्थिक संकट भी खड़ा हो गया है। ज्ञापन में मुख्यमंत्री से उक्त क्षेत्र को आपदा प्रभावित घोषित करते हुए वहां के निवासियों के बिजली व पानी के बिल माफ करने व प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग की गई है।

ज्ञापन प्रेषित करने वालों में जिला महामंत्री शुभम रावत, जिला मंत्री अमित नेगी, आशीष केष्टवाल, मयंक गुप्ता, पारस बेदी, विजय रावत, सुखरौ मंडल अध्यक्ष विराट सुंद्रियाल और स्वप्निल भटनागर आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *