डोईवाला में टाउनशिप योजना को लेकर लोगों का प्रदर्शन

ऋषिकेश। इंटीग्रेटेड टाउनशिप को लेकर किसानों का विरोध एक बार फिर से तेज हो गया है। माजरीग्रांट में शनिवार को एक सरकारी वाहन में सवार कुछ लोगों द्वारा वीडियो और फोटो लेने की गतिविधियों का वीडियो वायरल होने पर किसान एक बार फिर से भड़क उठे हैं। उन्होंने तहसील मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। डोईवाला में इंटीग्रेटेड सिटी को लेकर स्थानीय किसान और आम लोग काफी दिनों से आंदोलित हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल इस पर स्पष्ट कर चुके हैं कि इस तरह की कोई योजना अभी सरकार की नहीं है। लेकिन, शनिवार को क्षेत्र में एक सरकारी वाहन को घूमता देख और वाहन में सवार लोगों को फोटो और वीडियो बनाते देख किसान अक्रोशित हो गए। उन्होंने विरोधस्वरूप तहसील के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। उधर, कुछ किसान वायरल वीडियो देखकर गन्ना समिति कार्यालय में एकत्रित हुए और नारेबाजी की। वायरल वीडियो में माजरी क्षेत्र में एक सरकारी गाड़ी सड़क किनारे खड़ी हुई दिखाई गई है, इसमें कुछ व्यक्ति गाड़ी से उतरकर वीडियो और फोटो खींच रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि इंटीग्रेटेड टाउनशिप का सर्वे किया जा रहा है।

किसान नेता सुरेंद्र खालसा ने कहा कि एक तरफ सरकार बात कर रही है कि एरो सिटी और ऐसी कोई योजना नहीं है। मगर कुछ अधिकारी क्षेत्र का सर्वे कर रहे हैं। यह किसानों के साथ दोगलापन हो रहा है। इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपजिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि क्षेत्र में कोई अधिकारी सर्वे करने नहीं आया है।

विरोध करने वालों में भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह खालसा, प्रदेश संरक्षक गुरदीप सिंह, प्रदेश महासचिव राजेंद्र सिंह, प्रिंस सिंह, सुरजीत सिंह, अब्दुल खालिद, ताजेंद्र सिंह, गौरव सिंह, इंदरजीत सिंह, मनोज नौटियाल, ग्राम प्रधान अनिल पाल, फुरकान अहमद, गुरदीप सिंह, बलबीर सिंह, सागर मनवाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *