डीएम ने ऋषिकेश चंबा हाईवे के आपदा प्रभावित जगहों का निरीक्षण किया

नई टिहरी। डीएम मयूर दीक्षित ने ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर आपदा से प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर एनएच निर्माण कार्यदायी संस्था को सड़क पर आये मलबे को हटाने के निर्देश दिये। बीते दिनों भारी बारिश से ऋषिकेश-चंबा हाईवे के बगड़धार,नरेन्द्रनगर बाईपास के समीप और कुमारखेड़ा सहित अन्य जगहों पर सड़क पर भारी मलबा आने के साथ सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। बुधवार को डीएम ने मौके पर जाकर हाईवे का स्थलीय निरीक्षण किया।

डीएम ने एनएच कार्यदायी संस्था को सुरक्षा की दृष्टि से शीघ्र हाईवे पर आये मलबे को हटाने के साथ जिन जगहों पर सड़क क्षतिग्रस्त है वहां मरम्मत करने के निर्देश दिये। डीएम ने नरेन्द्रनगर के वार्ड संख्या एक कुमारखेड़ा स्थित भूधंसाव वाले क्षेत्र का निरीक्षण कर सड़क और घरों में आई दरारों की भूवैज्ञानिक रिपोर्ट का निरीक्षण भी किया। डीएम ने नरेन्द्रनगर तहसीलदार को कुमारखेड़ा स्थिति घरों में आई दरारों की जानकारी लेते हुये राजस्व एवं माइनिंग टीम द्वारा तैयार रिपोर्ट का अध्ययन कर तत्काल सर्वें करने को कहा। घरों में पड़ी दरारों की वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी करने और क्षतिग्रस्त सड़क का मेजरमेंट करवाकर डॉक्यूमेंटेशन तैयान करने के निर्देश भी दिये।

डीएम ने एसडीएम नरेन्द्रनगर को निर्देश देते हुये कहा कि जिन लोगों के घरों में सुरक्षात्मक कार्य किये जाने है तथा जो संवेदनशील घर हो वहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जाऐ। मौके पर एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी, तहसीलदार एपी उनियाल, लोनिवि तथा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *