डीएम ने स्थानीय लोगों की समस्याएं जानी

नई टिहरी। डीएम मयूर दीक्षित ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान तहसील नैनबाग सहित ईको हटस धनोल्टी का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों से क्षेत्र की समस्याओं को जानते हुए उन पर अमल करने का भरोसा दिया। शिक्षा अधिकारियों को क्षेत्र के बंद पड़े स्कूलों की सूची मुहैया कराने के निर्देश दिए।

डीएम दीक्षित ने नैनबाग तहसील का निरीक्षण करते हुए विभिन्न अनुभागों का को देखा। भूअभिलेख कक्ष का निरीक्षण करते हुए निर्वाचन सम्बंधी पुराने फार्म हटाने के निर्देश दिए। तहसील को जाने वाली खराब सड़क को ठीक करवाने के निर्देश दिए। नई बनी तहसील बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया। मंसूरी वन प्रभाग के तहत बने ईको हटस धनोल्टी का भी डीएम ने निरीक्षण करते हुए पहले से बने हटस को ठीक करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान पर्यटक समिति से जुड़े लोगों ने डीएम से मुलाकात कर स्थानीय समस्यायें रखी। जिनके निस्तारण का डीएम ने भरोसा दिया। धनोल्टी बाजार में बनी पार्किंग को हैंडओवर कराने को कहा। टूरिज्म को बढ़ावा देने के मकसद से डीएम ने धनोल्टी मार्केट को नया लुक देने को सभी स्थानीयों की मदद से बाजार को एक लुक देने के लिए समान रूप के साईनबोर्ड, लैंप पोस्ट, वाल पेटिंग, रैलिंग आदि लगवाने को कहा। सीसीटीवी कैमरे लगाने को एसडीएम को निर्देश दिए। टूरिज्म गतिविधियों को सीधे रोजगार से जोड़ने के गतिविधियां बढ़ाने को कहा। विंटर में साइक्लिंग को एसओपी बना को कहा।

डीएफओ मंसूरी ने ठाणा थत्यूड़ में बंद पड़े अस्पताल में रेंज कार्यालय चलाने की अनुमति चाही। जिस पर डीएम ने तहसीलदार से यथास्थिति की रिपोर्ट मांगी। भद्रीगाड नैनबाग में रेंज कार्यालय के लिए भूमि तलाशने के निर्देश दिए। बीईओ को क्षेत्र में बंद पड़े स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएफओ देवी प्रसाद, एसडीएम मंजू राजपूत, एडीआईओ सूचना भजनी भंडारी, तहसीलदार साक्षी, आरपी ममगाई आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *