महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में आठ गिरफ्तार, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र में एक महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर कहा कि प्रतापगढ़ जिले में पीहर और ससुराल पक्ष के आपसी पारिवारिक विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र करने का एक वीडियो सामने आया है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) एम एन दिनेश को मौके पर भेजने औरइस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में दस लोगों को नामजद कर आठ आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि प्रतापगढ़ में महिला से दुर्व्यवहार के इस मामले में दस लोगों को नामजद किया गया है और पुलिस ने इनमें मुख्य आरोपी सहित आठ आरोपियों को हिरासत में लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी एवं महिला का पति कान्हा गमेती, नेतिया सहित आरोपी बेनिया एवं पिंटू तथा एक बाल अपचारी को हिरासत में लिया गया हैं इनके अलावा तमाशबीन पुनिया, खेतिया, मोतीलाल आदि को भी हिरासत में लिया गया है।

वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों की कोई जगह नहीं है। इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलवाई जाएगी। उधर, इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि प्रतापगढ़ जिले में एक गर्भवती युवती को सरेआम निर्वस्त्र करने का अश्लील वीडियो वायरल होता रहा और घटना की प्रशासन को खबर तक नहीं थी।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रतापगढ़ में महिला के साथ हुए अनाचार की घटना सरकार के माथे पर कलंक और बेहद शर्मनाक है। गहलोत के जंगलराज में कोई दिन ऐसा नहीं गुजरता जब कोई निर्भया कांड आकार नहीं लेता हो। राज्य में बहन बेटियों के साथ अत्याचार की पराकाष्ठा हो गई है। राठौड़ ने कहा कि किसी सभ्य समाज में महिलाओं के साथ ऐसे जघन्य अपराध के लिए कोई स्थान नहीं है। प्रतापगढ़ में ना केवल महिला के साथ अनाचार हुआ बल्कि वीडियो भी वायरल किया गया। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के तौर पर गहलोत पूरी तरह नाकाम और विफल साबित हुए हैं, जिन्हें तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *