पूर्व पैरामेडिकल छात्रों ने कॉलेज पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

अल्मोड़ा। नगर के खत्याड़ी स्थित जय एक कॉलेज के पूर्व पैरामेडिकल छात्र जय श्री कॉलेज के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों का कहना है कि कॉलेज के चेयरमैन ने उनके साथ धोखाधड़ी की है।

कॉलेज के पूर्व छात्रों का कहना है कि उन्होंने कॉलेज में 2016 में 2 वर्षीय डीएमएलटी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लिया था। जिसके लिए उन्होंने एक लाख 20 हजार से अधिक फीस दी थी परन्तु आज 5 वर्ष बाद भी विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है, क्योंकि उत्तराखंड में 2 वर्षीय डीएमएलटी डिप्लोमा कोर्स के रजिस्ट्रेशन वर्ष 2015 से बंद कर दिए गये थे।

इस सम्बन्ध में बीती 22 अगस्त को कॉलेज के पूर्व छात्र मनोज पाण्डेय, मोहित भट्ट, राजेंद्र कार्की, अजय लोबियाल, राकेश कुमार द्वारा अल्मोड़ा जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को कॉलेज द्वारा किये गये धोखाधड़ी एवं फर्जीवाड़े को लेकर ज्ञापन भी दिया था। शनिवार से धरने पर बैठे पूर्व छात्रों का कहना है कि उनके कोर्स के रजिस्ट्रेशन पैरामेडिकल काउंसिल द्वारा नहीं किये जा रहे हैं, जिससे छात्र मानसिक तनाव में हैं, कॉलेज द्वारा चंद पैसों के लिए अपने विद्यार्थियों का भविष्य खराब किया जा रहा है।

छात्रों का कहना है पैरामेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन के बिना विद्यार्थी किसी भी संस्था में कार्य नही कर सकते हैं, यदि कोई भी विद्यार्थी बिना रजिस्ट्रेशन के कार्य करता हुआ पाया जायेगा तो उस पर जुर्माना और जेल भी हो सकती है। छात्रों का कहना है कि कोर्स करने में खर्च हुए उनके लाखों रुपए उन्हें वापस दिलाए जाय और कॉलेज के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाय।

यहाँ धरने में बैठे मनोज पांडे, राकेश कुमार आदि छात्रों ने कहा कि यदि कॉलेज पर जल्द कार्यवाही नहीं हुई तो वह आत्मदाह तक करने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *