त्रिवेणी घाट से जल्द मलबा हटवाएं: मेयर

ऋषिकेश। त्रिवेणी घाट और साथ सटे अन्य गंगा घाटों पर पानी के बहाव के साथ आए मलबे से श्रद्धालुओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसको लेकर ऋषिकेश मेयर ने अधिकारियों से नाराजगी जताई है। उन्होंने अधिकारियों को रविवार से गंगा घाटों से रेत और मबले को हटाने के निर्देश दिए हैं।

शनिवार को नगर निगम स्थित कार्यालय में मेयर अनिता ममगाईं ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि त्रिवेणी घाट पर जुलाई माह में पहाड़ों में हुई मूसलाधार बारिश के बाद से घाटों पर मलबा आ गया है। इससे गंगा घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने नगर आयुक्त को रविवार से गंगा घाटों से रेत और मलबे को हटाने का कार्य शुरू कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इसके लिए तहसील प्रशासन और खनन अधिकारी से वार्ता कर तुरंत कारवाई शुरू की जाए, ताकि श्रद्वालुओं और स्थानीय लोगों की परेशानी दूर की जा सके। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मनाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत रविवार को शहर की सड़कों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ उतरकर अभियान चलाने की बात कही। कहा कि तीर्थनगरी में डेंगू, चिकनगुनिया, वायरल की चपेट से लोगों को बचाने के लिए कीटनाशक दवाओं के छिड़काव का अभिमान निरंतर चलना चाहिए।

मौके पर नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, चंद्रकांत भट्ट, लेखाधिकारी यतिन शाह, अधिसासी अभियंता दिनेश उनियाल, कर अधीक्षक भारती, राजेंद्र गर्ग, गुरमीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *