कोटद्वार में अतिक्रमण पर चली जेसीबी

कोटद्वार। नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर कोटद्वार में नगर निगम प्रशासन ने नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत बदरीनाथ मार्ग पर दुकानों और भवनों के आगे हुए अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया। इस दौरान वहां पर अफरातफरी का माहौल रहा। साथ ही नगर आयुक्त को व्यापारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

शनिवार सुबह करीब नौ बजे नगर निगम की टीम भारी पुलिस बल के साथ बद्रीनाथ मार्ग पर झंडा चौक पहुंची। यहां से जे सी बी द्वारा अतिक्रमण हटाने का कार्य आरंभ किया गया। नगर निगम प्रशासन की ओर से दो दिन पूर्व ही लाउडस्पीकर के माध्यम से व्यापारियों को स्वयं ही अतिक्रमण हटाने की हिदायत दे दी गई थी। लेकिन तय समय तक व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण न हटाए जाने पर प्रशासन ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया। बतातें चलें कि कुछ दिन पहले नैनीताल हाई कोर्ट ने पूरे प्रदेश में वन विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे, जिसके अनुपालन में नगर निगम प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाया गया।

मौके पर अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए व्यापर मंडल अध्यक्ष महेंद्र बिष्ट, सुबोध गर्ग, विवेक अग्रवाल, रामप्रकाश शर्मा सहित अन्य व्यापारियों ने नगर आयुक्त वैभव गुप्ता का घेराव किया। व्यापारियों और नगर आयुक्त की आपस में तीखी नोक झोंक भी हुई। लेकिन नगरायुक्त ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए अभियान को न रोकने की बात कही।

इस दौरान नगरआयुक्त के अलावा सहायक नगर आयुक्त अजहर अली, सफाई निरीक्षक सुनील कुमार,सी ओ विभव सैनी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनिभूषण श्रीवास्तव सहित भारी संख्या में नगर निगम कर्मचारी और पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *