नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, ‘‘विकसित भारत’’ की रचना करना: शाह

कोटद्वार। उत्तराखण्ड में आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। मतदान दिवस नजदीक आने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है। घर-घर, गांव-गांव और शहरों में तमाम नेता अपने पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं। स्टार प्रचारक भी वोटरों को लुभाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में आज भाजपा के स्टार प्रचारक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोटद्वार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से गढ़वाल लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह मंगलवार को गढ़वाल संसदीय सीट के अंतर्गत कोटद्वार विधानसभा के दुर्गापुरी स्थित रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि उत्तराखंड में भले ही आबादी कम है। लेकिन सेना में झांक कर देखो तो प्रत्येक चौथा व्यक्ति मेरे उत्तराखंड से है। सेना के जवान व सैन्य आश्रितों से उत्तराखंड भरा पड़ा है। राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कल राम नवमी है और 500 साल बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया लेकिन राम मंदिर के मुद्दे को लटकाती रही।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही हमारे नेताओं ने चुनाव घोषणा पत्र में एक वादा किया था कि इस देश में धर्म के अनुसार कानून नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में सबसे पहले समान नागरिक संहिता- यूसीसी लाने का काम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया है। शाह ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड की तर्ज पर पूरे देश में यूसीसी लाने की गारंटी दी है। शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, ‘‘विकसित भारत’’ की रचना करना और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना। इस जनसभा में भारी संख्या में लोग पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *