नारनौल बस हादसा:- प्राइवेट स्कूलों की सभी बसों की चेकिंग के आदेश

नारनौल। कल कनीना में एक स्कूल बस के एक्सीडेंट के दौरान हुए बड़े हादसे पर अब सरकार और जिला प्रशासन कार्यवाही में जुड़ गया है। कल के इस हादसे में 6 बच्चों ने अपनी जान गंवाई थी और 21 बच्चे इस घटना में घायल हुए थे जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 21 बच्चों में से चार बच्चों को छुट्टी दिए जाने का समाचार है, जबकि आठ बच्चों की अभी भी हालत काफी गंभीर है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

इस मामले में जिला उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने कहा है कि इस घटना को देखते हुए सभी एसडीएम आरटीए विभाग व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं की प्राइवेट स्कूलों में सभी बसों की चेकिंग की जाए। क्या सभी नॉर्म्स पूरे किए जा रहे हैं या नहीं। जिला उपायुक्त ने कहा कि इस घटना के बाद एक जांच कमेटी बनाई गई है। यह जांच कमेटी अतिरिक्त जिला उपायुक्त की निगरानी में जांच करेगी और जांच कमेटी में कनीना के डीएसपी, कनीना के एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी को शामिल किया गया है।

इस घटना को लेकर काफी सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस घटना को लेकर पुलिस विभाग के नारनौल हेड क्वार्टर डीएसपी हरदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिसमें प्रिंसिपल, बस ड्राइवर और स्कूल की संस्था का सचिव शामिल है। अनेक टीमें गठित की गई है ताकि इस मामले में जो और लोग शामिल है, उनको भी गिरफ्तार किया जा सके।

डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक छह बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 21 घायल हुए हैं। पुलिस विभाग ने इस घटना को लेकर वाहनों की चेकिंग भी तेज कर दी है और स्कूलों में जाकर वाहनों की जानकारी प्राप्त की जा रही है की कोई वहां बगैर किसी डॉक्यूमेंट के तो नहीं चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *