निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों में सरलीकरण की जरूरत: धामी

देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों में सरलीकरण की नितांत जरूरत है। उन्होंने अफसरों को अब तक हुए निवेश के एमओयू की ग्राउंडिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को विकास कार्यों में तेजी लाने एवं रोजगार सृजन बढ़ाने को लेकर वरिष्ठ अफसरों के साथ हुई बैठक में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत अब तक हुए रोड शो में जो करार हुए हैं, उन करारों की ग्राउंडिंग को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। देहरादून में आठ और नौ दिसंबर को होने वाले आयोजन से पहले अधिकांश कार्य धरातल पर उतरें, इसके लिए तेजी से कार्य करने होंगे। उन्होंने कहा कि जिन निवेश प्रस्तावों से अधिक रोजगार सृजन हो सकता है और राज्य की परिस्थितियों के हिसाब से जो प्रस्ताव अधिक अनुकूल हैं, उनको शीर्ष प्राथमिकता दी जाए। कहा कि औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए हवाई कनेक्टिविटी को और विस्तार देना होगा। उन्होंने कहा कि जौलीग्रांट और पंतनगर को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की दिशा में राज्य स्तर से लंबित काम को जल्द पूरा करें।

मुख्यमंत्री धामी ने पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई पट्टी से नियमित हवाई सेवा संचालित करने के लिए तेजी लाने, रोपवे निर्माणस मानसखंड मंदिर माला मिशन और अन्य सभी गतिविधियों को फास्ट ट्रेक मोड में कार्य करने की हिदायत दी। उन्होंने गढ़वाल और कुमांऊ मंडल आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर दोनों मंडलों में कनेक्टिविटी विस्तार के लिए भी तेजी से कार्य करने को कहा।

बैठक में मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनंद बर्द्धन, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, विनय शंकर पाण्डेय, एसएन पाण्डेय, अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमन, अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान, युगल किशोर पंत,सी रविशंकर, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, महानिदेशक यू कॉस्ट प्रो. दुर्गेश पंत, अपर सचिव जेसी कांडपाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *