कोटद्वार से आनंद विहार के लिए नई रेल सेवा 28 से

कोटद्वार। कोटद्वार से दिल्ली के लिए कोटद्वारवासियों की बहु प्रतीक्षित रेल सेवा की मांग आज शनिवार से पूरी होने जा रही है। रेलवे की ओर से कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा आज 28 अक्तूबर से शुरू होगी। इसके लिए दिल्ली से ट्रेन की पावर और 10 कोच नजीबाबाद रेलवे स्टेशन को उपलब्ध कराए गए है। यार्ड में खड़े कोच की सफाई आदि का काम पूरा करा दिया गया है।

यह जानकारी देते हुए स्टेशन अधीक्षक कमल नेगी ने बताया कि उद्धाटन अवसर पर कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए ट्रेन को रवाना किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ट्रेन को सीएम पुष्कर सिंह धामी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से झंडी दिखायेंगे वहीं प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण, सांसद राज्य सभा अनिल बलूनी व तीरथ सिंह रावत और मेयर हेमलता नेगी उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगी। ट्रेन को रेलवे ने आनंद विहार से कोटद्वार के लिए 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 नंबर जारी किया है। नई ट्रेन में एक एसी कोच, चार स्लीपर कोच, तीन साधारण कोच और दो एसएल आर कोच लगाए जाएंगे। केवल उद्धाटन पर आज कोटद्वार से नई ट्रेन पांच बजे रवाना होगी।

ये है समयसारिणी:  यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात्रि 10 बजे चलकर सनेह रोड, नजीबाबाद, मौअज्जमपुर नारायण, लक्सर, रुड़की, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए प्रात: 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 09:45 बजे चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी। देवबंद, मुजफ्फरनगर और मेरठ के लिए बिजनौर वासियों को नजीबाबाद स्टेशन से पहली सीधी ट्रेन मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *