लॉकअप में पेस्ट कंट्रोल, बाहर सुलाया गया;  संजय सिंह ने कोर्ट में की ईडी की शिकायत

नई दिल्ली। दिल्ली के शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी  के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में हैं। शनिवार को संजय सिंह के एक वकील ने दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर की। ईडी की हिरासत में बंद राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपनी अर्जी में ईडी द्वारा मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया, जिस पर आज सुनवाई हुई। इस दौरान संजय सिंह ने कोर्ट से कहा कि उन्हें रातभर लॉकअप के बाहर सुलाया गया। बता दें कि बीते दिनों ईडी ने करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने ईडी को 10 अक्टूबर तक की रिमांड दी है।

 संजय सिंह के वकील ने शनिवार को बताया कि जब वह संजय सिंह से मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उनको ईडी द्वारा लॉकअप के बाहर सुलाया गया। संजय सिंह को बताया गया कि लॉकअप में पेस्टिसाइड डाला जा रहा था कि इसलिए ऐसा किया गया। हालांकि, ईडी के वकील ने संजय सिंह के वकील का विरोध किया। जब संजय सिंह की शिकायत पर जज ने पूछा, ‘क्या संजय सिंह को शिफ्ट कर दिया गया है तो इस पर ईडी के वकील ने कहा नहीं अभी नहीं।’

संजय सिंह ने अपनी अर्जी में ईडी द्वारा हेडक्वार्टर से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था। संजय सिंह को ईडी अपने मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन इसलिए शिफ्ट करना चाहती थी क्योंकि ईडी मुख्यालय समेत लॉकअप में पेस्टिसाइड का छिड़काव कराना चाहती है।
आप सांसद संजय सिंह की मांग है कि उनसे ईडी मुख्यालय में ही पूछताछ की जाए और वहीं रखा जाए। कहीं और शिफ्ट ना किया जाए। संजय सिंह के वकील ने कहा, ‘ये सिस्टम का मजाक है कि हेडक्वार्टर में एक ही लॉकअप है।’ संजय सिंह के वकील ने कहा, ‘ईडी खुद को कानून से ऊपर समझती है। वहीं, ईडी के वकील ने कहा कि अगर संजय सिंह के वकील को राजनीतिक भाषण देना है तो वह कोर्ट रूम के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।’

ईडी ने कोर्ट में कहा, ‘पेस्टिसाइड का काम पूरा हो चुका है और हम संजय सिंह को कहीं और शिफ्ट नहीं कर रहे हैं।’ ईडी के वकील ने संजय सिंह की अर्जी का निपटारा करने के लिए कहा था, जिस पर राउज एवन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की तरफ से दाखिल याचिका का निपटारा किया। बता दें कि संजय सिंह को उसी दिल्ली शराब घोटाला केस में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *