गौचर मेले में होंगी पूर्व सैनिकों की समस्याएं हल

रुद्रप्रयाग।   आईबीईएक्स बिग्रेड से सेवानिवृत सैनिकों, वीर नारियों एवं सैनिक विधवाओं के लिए गौचर मेले में एक समारोह आयोजित किया जाएगा। जिसमें उनकी समस्याओं का निस्तारण करना है, साथ ही उन्हें सेना व सिविल विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर अनेक जानकारियां दी जाएंगी।

  6 ग्रिनेडियर के कर्नल हितेश वशिष्ट ने बताया कि 18 नवम्बर को गौचर में समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह का आयोजन राज्य विभाग एवं राज्य सैनिक बोर्ड के सामंजस्य के साथ किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य सेवानिवृत सैनिकों, वीर नारियों तथा सैनिक विधवाओं की विभिन्न समस्याओं का निवारण करना है। साथ ही समारोह स्थल पर ही सेना व सिविल विभागों द्वारा स्टाल लगाकर तथा व्यक्तिगत ध्यान देकर उनकी समस्याओं को दूर किया जाएगा। इसके अलावा समारोह में गढ़वाल राईफल अभिलेख कार्यालय द्वारा पेंशन संबंधी जानकारी भी स्टॉल लगाकर दी जाएगी। जबकि कैन्टीन और मेडिकल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

  समारोह के समापन के दौरान सभी सेवानिवृत सैनिको, वीर नारियों तथा विधवाओं के लिए भोज का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों एवं विधवाओं से अधिक से अधिक संख्या में समारोह में आने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *