कोटद्वार में लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

कोटद्वार। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आ रही है। बारिश के चलते नदी नालों के उफान पर रहने से निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। हालत यह है कि घरों में पानी भरने से लोग अन्यत्र शरण लेने पर मजबूर हैं।

शुक्रवार रात को हुई बारिश के कारण कोटद्वार में पनियाली गदेरा उफान पर रहा जिसका नतीजा यह हुआ कि पानी सूर्या नगर, कौड़िया और शिवालिक नगर सहित अन्य मोहल्लों में घुस गया और घरों में मलवा भर गया। लोगों को घबराकर अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा। वहीं बारिश के कारण आर्मी कैंप की ओर जाने वाली पुलिया भी धंस गई। स्थानीय निवासियों मनोज सिंह, विजय कुमार, संतोष कुमार, प्रभुदयाल गौड़ आदि ने बताया कि बारिश के कारण पनियाली गदेरे में जल स्तर अचानक बढ़ गया और पानी उनके घरों में घुस गया। उन्होंने किसी तरह रात बिताई।

वहीं वार्ड नं. 9 काशीरामपुर के पार्षद प्रवेंद्र रावत ने बताया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौखिक व लिखित रूप से पनियाली नाले की सफाई कराने के संबध में अवगत करा दिया गया था, लेकिन अधिकारियों ने इसे अनसुना कर दिया। क्षेत्रीय विधायक को भी पत्र लिखकर सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की गई किंतु उन्होंने भी बजट का अभाव बताकर टाल दिया।

वार्ड नं 7 कौड़िया पार्षद सुभाष पांडेय ने कहा कि उन्होंने भी कई बार पनियाली गदेरे की साफ सफाई के संबध में स्थानीय शासन प्रशासन को अवगत कराया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं सूचना मिलते ही नगर निगम के कर्मचारियों ने मलवा सफाई अभियान चलाया तब जाकर थोड़ी राहत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *