पौड़ी में सफाई कर्मचारियों ने जमकर की नारेबाजी

पौड़ी। डीएम कार्यालय के पास वाल्मीकि मूर्ति का निर्माण कार्य रोके जाने से नाराज उत्तराखंड स्वच्छकार कर्मचारी संघ ने का कार्य बहिष्कार सोमवार को भी जारी रहा। सफाई कर्मियों के कार्य बहिष्कार से शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। सफाई कर्मचारियों ने डीएम कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी भी की।

राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी ने डीएम कार्यालय के पास वाल्मीकि मूर्ति स्थापित करने को लेकर आपत्ति जताई थी। जिस पर जिला प्रशासन ने मूर्ति निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी। उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर यहां पर राज्य आंदोलनकारियों का कार्यालय या संग्रहालय बनाने की मांग की थी। वहीं, उत्तराखंड स्वच्छकार कर्मचारी संघ ने यहां पर वाल्मीकि मूर्ति का कार्य रोके जाने पर कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। कुछ दिनों पहले डीएम कार्यालय के पास वाल्मीकि मूर्ति स्थापित करने को लेकर भूमि पूजन किया गया था।

उत्तराखंड स्वच्छकार कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार घाघट ने बताया कि यहां पर पूर्व डीएम धीराज सिंह ने वाल्मीकि की मूर्ति स्थापित करने के आदेश दिए थे। जिस पर कुछ दिनों पहले कार्य भी शुरू हो चुका था लेकिन बिना वजह के कुछ लोगों द्वारा यहां पर आपत्ति की जा रही है। कहा कि वाल्मीकि मूर्ति का निर्माण कार्य बंद होने पर कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया गया है। वहीं, सोमवार को जिला प्रशासन के साथ कई दौर की वार्ता भी हुई लेकिन सहमति नहीं बन पाने से कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

कार्य बहिष्कार करने वालों में मुकेश, लाखन ,संजीव ,वीरेंद्र आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *