एसटीएफ ने 55 लाख की स्मैक के साथ किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार

रुद्रपुर। एसटीएफ ने 521 ग्राम स्मैक के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की दो बाइक भी सीज की गई हैं। एक आरोपी यूपी रोडवेज में बस ड्राइवर है। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेशकर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

मटकोटा सिडकुल स्थित सीओ एसटीएफ कार्यालय में मंगलवार को सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे ने प्रेस वार्ता स्मैक तस्करों की गिरफ्तारी का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स (एएनटीएफ) की टीम नशे के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पिछले एक सप्ताह से जांच कर रही थी। सोमवार शाम टीम को सूचना मिली की यूपी से रुद्रपुर क्षेत्र में स्मैक सप्लाई होनी है। इस पर टीम रामपुर रोड पर पहुंच गई। इस दौरान टीम को दो संदिग्ध बाइक दिखाई दीं। जिन्हें रोकने पर बाइक सवार पीछे की ओर मुड़कर भगाने लगे। टीम ने दोनों बाइकों का पीछाकर रामपुर रोड स्थित एएन झा इंटर कॉलेज के पास तीन आरोपी आलम पुत्र अनीश अहमद निवासी बाग्गी, थाना गंज जिला रामपुर यूपी को 190 ग्राम, गुरदीप सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी विरासत नगर थाना बिलासपुर जिला रामपुर यूपी को 126 ग्राम और जीशान अली पुत्र नबी अहमद निवासी मिलक मंडी जिला रामपुर यूपी को 205 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से कुल 521 ग्राम स्मैक बरामद की गई। दोनों बाइक को जब्त कर लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत करीब 55 लाख रुपये आंकी गई है।

सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे ने बताया कि आरोपी गुरदीप सिंह उत्तर प्रदेश रोडवेज बस का ड्राइवर है। वह चार साल पहले ही रोडवेज में ड्राइवर पद पर तैनात हुआ था।

इंदिरा चौक में किसी को देने आये थे स्मैक: एसटीएफ के मुताबिक, पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उन्होंने यह स्मैक यूपी पुलिस के एक कर्मी ने दी और कहा था कि इंदिरा चौक कर कॉल कर फिर आगे किसे देना है, वह बताएगा। एसटीएफ टीम इंदिरा चौक पर स्मैक किसे देनी थी, इसकी भी जांच कर रही है।

सीओ एसटीएफ कुमाऊं ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने कहा कि वह यह काम पहली बार कर रहे हैं। कुछ रुपये की लालच में आकर यह काम किया। एसटीएफ के अनुसार, तीनों आरोपियों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *