वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, कोच के शीशे टूटे; सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

नई दिल्ली । वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कुछ अज्ञात लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर बरसाए, जिससे कोच का शीशे टूट गए। उधर, आरपीएफ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के माध्यम से अराजक तत्वों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ की ओर से जा रही थी। करीब 10 बजे बाराबंकी के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पर पत्थर फेंगे गए, जिससे उसके एक कोच का शीशे टूट गए। करीब 10:40 पर ट्रेन लखनऊ पहुंची, तब आरपीएफ की एस्कोर्ट ट्रेन ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी से लखनऊ के लिए निकली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही सफेदाबाद स्टेशन के पास पहुंची, उस पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने पथराव किया। पत्थर ट्रेन के कोच नंबर सी-2 पर लगे, जिससे सीट नंबर तीन व चार के पास वाली खिडक़ी का कांच टूट गया। अधिकारियों का कहना है कि घटना के बाद आरपीएफ की एक टीम सफेदाबाद स्टेशन पहुंची। हालांकि वहां पर कोई नहीं मिला, जिसके बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया, सीसीटीवी फुटेज के जरिए अराजकतत्वों की तलाश की जा रही है।

पहले भी हुई हैं पत्थरबाजी की घटनाएं

बता दें, इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले महीने अयोध्या में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर चलाए गए थे। वहीं, इससे पहले कोलकाता, बिहार व कई जगहों पर ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *