ऋषिकेश कैंपस में छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

ऋषिकेश। श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश कैंपस में विभ्न्नि संकायों के 70 प्रतिशत छात्र-छात्राओं के को-करिकुलर विषय में फेल होने से नाराज छात्रों ने निदेशक का घेराव किया। निदेशक कक्ष में नारेबाजी कर हंगामा काटा। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षा परिणाम में सुधार करवाने की मांग की। ऐसा न होने पर उन्होंने हाईकोर्ट में अपील करने की चेतावनी भी दी।

सोमवार को श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश कैंपस में छात्र नेताओं सहित विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के बड़ी तादाद में छात्र-छात्राएं कैंपस निदेशक के कक्ष में पहुंचे। गुस्साएं छात्र-छात्राओं ने विवि प्रशासन और कैंपस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने कहा कि कैंपस में पहले से ही बहुत सी दिक्कतें बनी हुई है। उस पर अब ज्यादातर छात्र-छात्राओं को को-करिकुलर विषय में फेल कर दिया गया है। जबकि उक्त विषय को पढ़ाने के लिए कैंपस में विषय विशेषज्ञ तक नहीं है। बीए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा भूमिका कण्डवाल ने कहा कि पहले परीक्षा परिणाम में उन्हें फेल कर दिया गया था। प्रार्थना पत्र दिए जाने पर सुधार किया गया। लेकिन अब दोबारा उन्हें फेल कर दिया गया है। बीए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा सोनिया का कहना था कि कैंपस में लगभग 70 प्रतिशत से अधिक छात्र-छात्राएं को-करिकुलर विषय में फेल हैं।

बीए दूसरे सेमेस्टर की छात्रा अनीता ने कहा कि कैंपस में अधिकतर छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणाम में नॉट क्वालिफाइड यानी एनक्यू लिखा गया है। बीएससी बायो तृतीय सेमेस्टर की छात्रा संजना और पूजा ने बताया कि कैंपस में परीक्षा परिणाम को लेकर कुछ न कुछ दिक्कतें बनी रहती है। गुस्साए छात्रों ने निदेशक के माध्यम से कुलपति को पत्र प्रेषित कर परीक्षा परिणाम में सुधार करवाने की मांग की है। ऐसा न होने पर उन्होंने हाईकोर्ट में अपील करने की चेतवावनी दी है।

हंगामा करने वालों में अनिरूद्ध शर्मा, मयंक, हिमांशु जाटव, अक्षत भट्ट, कौशल, विकास, मोहित, अनुराग,दीपक भारद्वाज, राधा,सोनिया व पूजा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *