लालढांग में राज्य स्थापना दिवस पर निकाली झांकी

हरिद्वार। पर्वतीय जन कल्याण संगठन की ओर से गाजीवाली पंचायत में राज्य स्थापना दिवस पर झांकी निकली गई। जिसमें क्षेत्र के राज्य आंदोलनकारियों सहित जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की।

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर आंदोलनकारियों को याद किया। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज प्रदेश में जो भी मंत्री, विधायक, ब्लॉक प्रमुख या फिर जिला पंचायत सदस्य बने हैं यह सब उन माता-बहनों और युवाओं के संघर्ष का परिणाम है, जिन्होंने लाठियां और गोलियां खाकर उत्तराखंड राज्य के लिए आंदोलन किया। उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में हमारा प्रदेश देश का नंबर वन प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित कुमार और जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरियाल ने कहा कि विकास और समृद्धि के सपनों के साथ राज्य के लोगों ने इन वर्षों में नए उत्तराखंड को विकसित होते हुए देखा है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ग्रामीण राजीव चौधरी ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों ने जिस उद्देश्य राज्य गठन के लिए आंदोलन किया था, उस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।

इस मौके पर संयोजक संतोष सेमवाल, हेमा काला, पवन पंत, सुरेश काला, भुवन काला, तेगसिंह रावत, देवेंद्र सिंह नेगी, यशपाल सिंह, यशपाल रावत, श्रेष्ठ कुमार चौहान आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *