मांग न मानी तो पांच सितंबर से आंदोलनरत श्रमिक करेंगे भूख हड़ताल

रुद्रपुर। सिडकुल पंतनगर स्थित समाज ऑटोमोटिव कारखाने से निकाले गए 41 स्थाई मजदूरों के समर्थन में निकलने वाले जुलूस को एसएसपी के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। मजदूरों ने कहा है कि उनकी मांग पर समय पर कार्यवाही नहीं हुई तो पांच सितंबर से भूख हड़ताल करेंगे। वहीं इस दौरान उन्होंने सांकेतिक प्रदर्शन किया।

पीडीपीएल मजदूर यूनियन ने मजदूरों के साथ अन्यायपूर्ण रवैये के खिलाफ सोमवार को सिडकुल चौक से श्रम विभाग तक जुलूस निकालने का आह्वान किया था। सोमवार को तमाम श्रमिक संगठन भी समर्थन में पहुंचे लेकिन एसएसपी के आश्वासन पर जुलूस को स्थगित कर दिया गया। एसएसपी ने समाज ऑटोमोटिव मैनेजमेंट से वार्ता करके जल्द ही यूनियन की मांगों पर कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया है।

यूनियन के अध्यक्ष प्रकाश सिंह चिलवाल ने कहा कि यदि शीघ्र मांगों पर कार्यवाही नहीं की गई तो फिर आंदोलन को व्यापक बनाते हुए पांच सितंबर से भूख हड़ताल की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज ऑटोमोटिव प्रबंधन 41 स्थाई मजदूरों की कार्य बहाली करें या फिर कानूनन हर मजदूर को उसकी बची हुई नौकरी का हिसाब दें।

इस दौरान भाकपा माले जिला सचिव ललित मटियाली, इन्ट्रार्क मजदूर संगठन के राजेश कुमार, हीरा सिंह राठौर, हेम दुर्गापाल, जगमोहन डसीला, नरेंद्र पनेरु, चंद्रदेव, कैलाश भट्ट, अजीत गंगवार,रामानंद , यशपाल, सत्यपाल ,जयपाल सिंह, राकेश कुमार, जीवन राम, यशपाल, उपेंद्र कुमार, शैलेंद्र सिंह, हारून, पुरुषोत्तम, केशव प्रसाद, सूरजपाल, ओमप्रकाश, राजेश कुमार, करन सिंह, लक्ष्मण सिंह, ललित सिंह, श्रवण कुमार, जगदंबिका प्रसाद, चरण सिंह, अरविंद वर्मा, नागेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *