विवि में नियुक्तियों की जांच सीबीआई से कराएं

श्रीनगर गढ़वाल। जय हो छात्र संगठन ने छात्रों की मांग को लेकर डीएम पौड़ी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने डीएम को छात्रों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि विवि में यूजी व पीजी कक्षाओं में एनटीए की ओर से कराई गई सीयूईटी परीक्षा में भारी अनियमितताएं होने से छात्र प्रवेश से वंचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विवि प्रशासन को एक कमेटी बनाकर यूजीसी व शिक्षा मंत्रालय को भेजे जाने के निर्देश दिए जाएं। उन्होंने छात्रों को प्रवेश में 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने व विवि में नियुक्तियों की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग भी की।

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत, जय हो के जिलायध्यक्ष आयुष मियां ने कहा कि पूर्व में छात्रों को 5 प्रतिशत वेटेज दिया जा रहा था, जिसे अब विवि ने बंद कर दिया है। कहा छात्रों को पुन: उक्त वेटेज दिया जाए। कहा छात्रों की मांग को लेकर विवि यूजीसी से केवल पत्राचार के माध्यम से औपचारिकताएं पूरी कर रहा है। कहा जिसमें छात्रों की जायज मांगों को सकारात्मक तरीके से प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग को लेकर गत दिनों तहसील परिसर में प्रशासन के साथ हुई विवि के अधिकारियों की बैठक हुई थी। लेकिन इस बैठक में हुए घटनाक्रम के माध्यम से विवि छात्रों के मुद्दे को भटकाने का प्रयास कर रहा है। इस संदर्भ में डीएम को दिए ज्ञापन में अमित धनाई, विकास चौहान, पुष्पेंद्र पंवार, दिव्यांशु बहुगुणा, दीपक सजवाण आदि के हस्ताक्षर हैं।

छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के बिड़ला परिसर गेट व प्रशासनिक भवन में छात्रों के अलग-अलग स्थानों पर तीन धरना प्रदर्शन चल रहे हैं। गुरूवार को बिड़ला परिसर गेट पर छात्र संघ व प्रशासनिक भवन के पहले गेट पर जय हो संगठन तथा कुलपति सचिवालय गेट पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का धरना प्रदर्शन जारी रहा।

छात्र संघ अध्यक्ष गौरव मोहन नेगी, उपाध्यक्ष रोबिन असवाल, सचिव सम्राट राणा, छात्रा प्रतिनिधि मोनिका चौहान, एबीवीपी के संदीप राणा, अमन पंत, शाश्वत खंडूड़ी, जसवंत सिंह राणा, जय हो संगठन के कैवल्य जखमोला, सुधांशु थपलियाल, पुनीत आदि ने कहा कि जब तक मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं होती है उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *