आज का राशिफल 31.07.2023

मेष राशि:आज आपका दिन खुशियों भरा रहने वाला है। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।  आपके पारिवारिक जीवन में खुशियों का माहौल बना रहेगा। किसी प्रिय मित्र से मिलने उनके घर जा सकते हैं, साथ ही जिन लोगों से आपकी अनबन पहले से हुई है उनसे बात करने का आज अच्छा दिन है। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। अगर आज आप बड़े भाई से सलाह लेकर किसी नए कामों को शुरू करते हैं तो निश्चित ही आपको सफलता प्राप्त होगी।  छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

*लकी रंग –  ऑरेंज

*लकी नंबर – 6

वृष राशि:आज आपका दिन ठीक रहने वाला है। किसी पुरानी बात को लेकर आज आप उलझन में रहेंगे। आप अपने कामों में किसी मित्र का सहयोग लेंगे। ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएगी। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के मार्ग खुलेंगे। आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते हैं, किन्तु अपनों का साथ आपको सही दिशा में ले जाएगा। जॉब के कुछ अच्छे ऑफर भी आज आपको मिल सकते हैं। जहां जरूरत लगे, वहां समझौता करने के लिए तैयार रहें। लवमेट्स आज कहीं घूमने जाएंगे। 

*लकी रंग –  लाल

*लकी नंबर – 8

मिथुन राशि:आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है।  बहुत से अच्छे मौके आपका इंतजार कर रहे हैं। आपको उनके लिए लगातार कोशिशें करनी होंगी। परिवारवालों के साथ किसी खास समारोह के लिए रिश्तेदार के घर जाने की संभावना बन रही है। आप महंगी खरीदारी के बारे में भी अपना मन बना सकते हैं, लेकिन आखिरी समय में आपको निर्णय लेने में मुश्किल हो सकती है। लवमेट्स से उपहार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। नव विवाहित दंपत्ति में मीठी नोक-झोंक होगी, रिश्ते और मजबूत होंगे।

*लकी रंग –  ब्लू

*लकी नंबर – 5

कर्क राशि:आज आपका दिन बेहद खास पल लेकर आएगा। अपने जीवन में आ रही सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किसी अच्छे सलाहकार से सलाह लेंगे, आपको जल्द ही सोल्यूशन मिल जाएगा। किसी इवेंट में पार्टिसिपेट का मौका मिलेगा, जहां आप अपने विचार रखेंगे। आपके शत्रु भी आपकी योजनाओं से प्रभावित होंगे, आपसे दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं। आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे।  आप किसी सामजिक समारोह में हिस्सा लेंगे। छात्रों को परीक्षा के बेहतर परिणाम मिलेंगे।

*लकी रंग –  मैरून

*लकी नंबर – 6

सिंह राशि:आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज का दिन आपके लिए काफी भागदौड़ वाला रहेगा फिर भी आप अपना काम अपनी क्षमता के बल पर अच्छे तरीके से पूरा कर लेंगे। अपने दयालु स्वभाव के कारण किसी चतुर व्यक्ति का शिकार बन सकते हैं, थोड़ा सचेत रहें। प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ने के योग बन रहे हैं, अपना काम पूरी ईमानदारी व सत्यनिष्ठा के साथ करें।  आपको माता-पिता से कार्यों में सहयोग मिलेगा, उनसे आपको ढेर सारा प्यार मिलेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है।

*लकी रंग – गुलाबी

*लकी नंबर – 4

कन्या राशि:आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। घर में माता जी आज कोई धार्मिक कार्यक्रम करेंगी, आपको काफ़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अपने सरल व्यवहार से आप दूसरों के दिलों पर राज करेंगे। जो लोग नया बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है।  छात्र कंप्यूटर कोर्स ज्वाइन करने का मन बनाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी समारोह में हिस्सा लेंगे।  दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कुछ दिनों के लिए टालना पड़ सकता है।

*लकी रंग – हरा

*लकी नंबर – 9

तुला राशि:आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके विचारों में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। आप सभी चुनौतियों को दर किनार कर तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे।  व्यापार में उत्तम लाभ के योग बनेंगे। आपके खर्चों पर नियंत्रण बना रहेगा। साथ ही अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। आपको अपने परिवार का सहयोग मिलेगा। रिश्तेदारों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। लवमेट्स के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग रहेगी। साथ में लंच करने जाएंगे।

*लकी रंग –  ग्रे

*लकी नंबर – 6

वृश्चिक राशि:आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है। आप खुद के विश्वास के दम पर बहुत कुछ कर पाएंगे। घर में कोई बड़ा उत्सव होगा, इससे पारिवारिक माहौल धार्मिक और शांतिपूर्ण रहेगा। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को किसी दोस्त की मदद से जॉब मिलेगी। वकीलों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी केस का फैसला आपके पक्ष में आएगा। आपको संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बनेगी। व्यापार में रोज की अपेक्षा आज ज्यादा मुनाफा होगा।

*लकी रंग –  मैरून

*लकी नंबर – 5

धनु राशि:आपके लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।  आपको कार्यक्षेत्र में विशेष सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ इंज्वॉय करेंगे। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार कर रहे हैं तो थोड़े उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। लवमेट्स के बीच कुछ अनबन होगी लेकिन आपसी बातचीत से सब ठीक हो जाएगा।  आप ऑफिस के काम से कहीं यात्रा पर जा सकते हैं, यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी।  आपको किसी अनुभवी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अन्य स्रोतों से आमदनी बढ़ने की संभावना है। कोई भी निर्णय लेने से पहले परिवार वालों की राय लेना कारगर साबित होगी।

*लकी रंग –  क्रीम

*लकी नंबर – 8

मकर राशि:आपके लिए आज का दिन रोज से अच्छा रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। घर के सदस्यों में आपसी सौहार्द बना रहेगा। छात्र अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं, उनके प्रमोशन के योग बने हुए है।  आप कोई व्यापारिक निर्णय लेंगे, जिससे आपको आर्थिक स्थिति में काफी सुधार देखने को मिलेगा। सोच समझकर कोई भी निवेश करें। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। बच्चे आज खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे।

*लकी रंग –  पर्पल

*लकी नंबर – 8

कुंभ राशि:आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।  आपके घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है।  जिसमें आप अपने सभी सगे संबंधियों से मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी योजनाएं अच्छे परिणाम लेकर आएंगी। बिजनेस में अच्छी उन्नति के योग हैं। अचानक धन लाभ के योग बने हुए है। किन्हीं कारणों से आज आप आलस्य महसूस करेंगे। आप अपने मन को शांत रखें और क्रोध करने से बचें। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है, कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

*लकी रंग –  पीला

*लकी नंबर – 3

मीन राशि:आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी काबिलियत से बेहतर परफॉर्म करेंगे। आमदनी बढ़ेगी जिससे आपका बैंक बैलेंस और मजबूत होगा। ऑफिस में सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।  जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नया व्यापार शुरू करने का प्लान करेंगे।  इससे आपको काफी लाभ हो सकता है। अध्यात्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।  छात्रों को परीक्षा के बेहतर परिणाम हासिल होंगे। करियर को बेहतर बनाने के लिए किसी अनुभवी की सलाह लेंगे।

*लकी रंग –  सैफरन

*लकी नंबर – 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *