उत्तराखंड आंदोलकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी

नई टिहरी। उत्तराखंड राज्य की मांग के दौरान खटीमा और मसूरी गोली कांड में शहीद हुये राज्य आंदोलनकारी की 29वीं बरसी पर राज्य आंदोलकारियों सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देते हुये उनके बलिदान को याद किया।

शनिवार को नई टिहरी और गजा कस्बे में उत्तराखंड आंदोलन के दौरान खटीमा और मसूरी के बाटाघाट गोली कांड में शहीद हुये आंदोलनकारियों को विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने शहीद स्मारक पर फूलमाला और पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राज्य आंदोलनकारी देवेन्द्र नौडियाल ने कहा कि खटीमा और मसूरी गोलीकांड में उत्तराखंड के कई लोगों ने अपनी शहदत दी, उन्हीं शहीदों की बदौलत हमें अल राज्य मिला है, सभी को मिलकर शहीदों के सपनों को पूरा करना होगा। उधर, गजा में शहीद बेलमति चौहान के स्मारक पर व्यापारियों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने उनके पुष्प चढ़ाकर उनके बलिदान को याद किया।

राज्य आंदोलनकारी कुंवर सिंह चौहान ने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण में मातृ शक्ति की अहम भूमिका रही है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

श्रद्धांजलि देने वालों में नपं अध्यक्ष गजा मीना खाती, शांति प्रसाद भट्ट, आनन्द बेलवाल, देवेन्द्र दुमोगा,जेपी पांडे, राजेंद्र सिंह खाती,दिनेश उनियाल, विक्रम कठैत, विनोद चौहान, चतर सिंह, गजेन्द्र सिंह, अजय सिंह, सीता चौहान, रणजीत चौहान, बचन सिंह खडवाल, रुकम चौहान, उतम तोमर, जयवीर सिंह महेश, नेहा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *