महिला का जंगल में मिला अधखाया शव, गांव में दहशत का माहौल

पौड़ी।  उत्तराखंड के इस जिले में एक महिला का जंगल में अधखाया शव मिलने से हड़कंप मच गया है। महिला का शव मिलने के बाद गांव में दहशत का माहौल है। पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लॉक की ग्राम सभा मोछण के तोक बेढहट छोटा में जंगल में महिला का अधखाया शव मिला। महिला के गुलदार या बाघ के हमले में मरने की आशंका है। घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने गुलदार या बाघ को नरभक्षी घोषित करने की मांग उठाई है। वन विभाग ने क्षेत्र में टीम भी तैनात कर दी है।  

मंगलवार सुबह बिगारी देवी (45) पत्नी स्वर्गीय सूरजीत सिंह जंगल में घास लेनी गई थी। देर शाम तक भी घर नहीं लौटी तो ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की। वन विभाग और राजस्व प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई। दोनों टीमों ने रात करीब साढ़े नौ बजे महिला का अधखाया शव जंगल से बरामद किया। गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ स्वनिल अनिरुद्ध ने जंगली जानवर के हमले में महिला की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमलावर जानवर गुलदार हो सकता है। यह कार्बेट से सटा इलाका है, इसलिए बाघ होने की भी आशंका है। जांच की जा रही है।

डीएफओ ने बताया कि कैमरा ट्रैप लगाए जा रहे हैं। महिला के परिवार में दो बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी हो गई है। आर्थिक हालत ठीक नहीं है। वहीं एतियातन नैनीडांडा ब्लॉक के प्रभावित क्षेत्र में स्कूल बुधवार को बंद रहेंगे। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी डीपी काला ने बताया कि इस संबंध में तहसीलदार और खंड शिक्षाधिकारी धुमाकोट को निर्देश दिए गए हैं।

ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए यहां फॉरेस्ट और पीआरडी की टीमें तैनात कर दी गई है। क्षेत्र में टीम चौबीस घंटे गश्त करेगी। इसके साथ ही पिंजरा लगाते हुए एक ट्रेंक्यूलाइज टीम भी मौके पर भेजी गई है। इसके साथ ही यहां कैमरा ट्रैपिंग भी लगा दिए गए हैं। गुलदार या फिर बाघ जो भी यहां सक्रिय होगा कैमरों में कैद हो जाएगा। डीएफओ ने बताया कि परिजनों से भी बातचीत कर ली गई है। नियमानुसार मुआवाजे की कार्यवाही पूरी की जा रही है। फौरी तौर पर 1 लाख 20 हजार की राशि परिजनों को सौंप दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *