नैनीताल में युवाओं ने कोतवाली घेरी, पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया

नैनीताल। नैनीताल में युवाओं ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। गश्त के दौरान ठंडी सड़क क्षेत्र में युवा एवं बच्चों को देर शाम पुलिस ने संबंधित क्षेत्र से हटाया था। आरोप है, कि इस बीच पुलिस ने बच्चों के साथ मारपीट भी की। इसके विरोध में गुरूवार को युवाओं ने कोतवाली का घेराव कर दबंगई पर नियंत्रण किए जाने की मांग की।

जानकारी के अनुसार पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी, कि शहर की ठंडी सड़क पर देर शाम झील किनारे कई युवक नशा कर रहे हैं। इस दौरान यहां राह चलती महिलाओं एवं युवतियों के साथ बत्तमीजी भी की जा रही है। जिसपर एसएसपी के निर्देशों पर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने टीम गठित कर नशे के खिलाफ अभियान में गश्त की। इस दौरान बुधवार देर शाम उन्हें ठंडी सड़क क्षेत्र में कई युवा और बच्चे अनावश्यक झुंड बनाकर खड़े दिखाई दिए। इस दौरान यहां से गुजर रही एक युवती ने भी पुलिस से शिकायत की, कि मार्ग में अक्सर लड़के वॉक के दौरान छेड़ाखानी करते हैं। पुलिस ने संबंधित क्षेत्र में लड़कों को भगाया।

गुरूवार को भाजपा मंडल उपाध्यक्ष भूपेंद्र बिष्ट एवं अधिवक्ता नितिन कार्की के नेतृत्व में कुछ युवा और बच्चे कोतवाली पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने पुलिस पर झंडे चलाने एवं लात घूंसे चलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें समझाया नहीं गया, बल्कि उनके साथ मारपीट की गई। इस बीच उन्होंने कोतवाल धर्मवीर सोलंकी का घेराव किया। कोतवाल ने कहा कि पुलिस की ओर से रूटीन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। जिसमें वह स्वयं मौजूद थे। मौके पर युवा और बच्चे झुंड में खड़े थे, और महिलाओं को रास्ता नहीं दिया गया। जिसपर उन्हें वहां से हटाया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने किसी भी तरह की अभद्रता नहीं की है। बकायदा पुलिस के कार्य में बाधा डालने का काम किया जा रहा है। इस बीच काफी देर गहमागहमी के बाद मामला शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *