टाउनशिप नहीं बनाने को लेकर श्वेतपत्र जारी करे सरकार

ऋषिकेश। अखिल भारतीय किसान सभा ने डोईवाला में टाउनशिप योजना का विरोध किया है। बैठक में किसानों ने सरकार से डोईवाला में टाउनशिप के प्रकरण पर स्थिति साफ करते हुए श्वेतपत्र जारी करने की मांग की।

बुधवार को अखिल भारतीय किसान सभा की डोईवाला में आयोजित बैठक में किसान सभा के जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह ने कहा कि डोईवाला में अधिकांश भूमि कृषि बहुल क्षेत्र है। यहां अधिकतर क्षेत्र में गन्ने की पैदावार होती है। इसी वजह से क्षेत्र में शुगर मिल भी स्थापित की गई है। निवर्तमान पेराई सत्र में रिकॉर्ड गन्ने की पेराई व चीनी उत्पादन यहां हुआ है। लेकिन राज्य व केंद्र की भाजपा सरकार यहां की उपजाऊ कृषि भूमि को उजाड़ कर कॉरपोरेट अथवा पूंजीपतियों को सौंप कर टाउनशिप बनाना चाहती है। सरकार यहां क़ृषि भूमि पर कंकरीट का पहाड़ खड़ा करना चाहती है, जो क्षेत्र की जनता को कतई बर्दाश्त नहीं है।

किसान सभा जिला के सचिव कमरुद्दीन ने कहा कि क्षेत्रवासियों के विरोध के बाद सरकार के मंत्री बयान दे रहे हैं कि डोईवाला में इंटीग्रेटेड टाउनशिप की कोई योजना नहीं है। सरकार डोईवाला में टाउनशिप नहीं बनाने को लेकर एक श्वेत पत्र जारी करें, ताकि क्षेत्र की जनता और किसानों को भरोसा हो सके। प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सजवाण और महामंत्री गंगाधर नौटियाल ने कहा कि नौ अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया जाएगा और सीएम को ज्ञापन भेजा जाएगा।

मौके पर राजेंद्र पुरोहित, बलबीर सिंह, अनूप कुमार पाल, हरबंश सिंह, मुहम्मद इस्लाम, सुधा देवली, माला गुरुंग, सरजीत सिंह, मनमोहन सिंह, याकूब अली, ज़ाहिद अंजुम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *