एमडीडीए ने दस निर्माणाधीन भवन सील किए

ऋषिकेश। विस्थापित आमबाग क्षेत्र में एमडीडीए ने अवैध तरीके से बन रहे निर्माणाधीन भवनों पर फिर बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार को प्राधिकरण की टीम ने निर्मल ब्लॉक में दस निर्माणाधीन बहुमंजिला भवनों को सील कर दिया। इस दौरान संबंधित निर्माणकर्ताओं को सील के साथ छेड़छाड़ पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी भी दी गई। प्राधिकरण अभी तक क्षेत्र में लगभग तीन दर्जन भवनों को सील कर चुका है।

मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता एमके जोशी की अगुवाई में बुधवार को टीम निर्मल ब्लॉक पहुंची। यहां विभिन्न स्थानों पर निर्माणाधीन दस भवनों को सील किया गया। कुछ जगह निर्माणकर्ता नोटिस नहीं मिलने की दलील देते दिखे, लेकिन टीम में शामिल अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। बुधवार को कृष्णा खट्टर, सुरेंद्र, ज्योति ढिंगरा, रमेश बिष्ट, लक्ष्मण मीना और हेम जोशी आदि के भवनों को सील किया गया।

अधिशासी अभियंता ने बताया कि इससे पहले 26 इमारतों को सील किया गया है। कुल 36 भवनों पर अभी तक कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर क्षेत्र में यह कार्रवाई की जा रही है। इसमें 28 भवनों को अभी और सील किया जाना है। यह भवन नियम विरुद्ध बनाए जा रहे हैं। इसके बाद अन्य भवनों पर भी कार्रवाई होगी। इसके लिए विस्तृत प्लान प्राधिकरण की टीम ने तैयार किया है। शुरुआती चरण में 64 निर्माणाधीन भवनों को सील किया जा रहा है, ताकि अवैध निर्माण रुक सके।

टीम में सहायक अभियंता राजेंद्र बहुगुणा, दिग्विजय तिवारी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *