गुरुद्वारे का ताले तोड़कर चोरी में 01 व्यक्ति गिरफ्तार

अल्मोड़ा। रानीखेत में गुरूद्वारे में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बीती 24-25 अगस्त की रात में केआरसी रानीखेत स्थित गुरुद्वारे का ताले तोड़कर दान पात्र से 10,000 रुपए चोरी होने के सम्बन्ध में कोतवाली रानीखेत में प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था। जिस पर कोतवाली रानीखेत में धारा – 457/380 भादवि के तहत एफआईआर पंजीकृत की गई।

एसएसपी रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा घटना का तत्काल संज्ञान लेकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत को चोरी का शीघ्र खुलासा करते हुए संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेमचंद्र पंत के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी के अनावरण हेतु थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर स्थापित सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का गहनता से अवलोकन करने के उपरांत ठोस सुरागरसी- पतारसी करते हुए सोमवार 04 सितम्बर को चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त पंकज जीना,(उम्र 26 वर्ष) पुत्र कुंदन सिंह जीना निवासी उरौली, भैसोली, रानीखेत को अशोक द्वार रानीखेत से गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से चोरी के रुपयों से खरीदा गया छः हजार रुपये कीमत का एक मोबाईल, नगद 320 रुपये, एक कृपाण व ताला तोड़ने में प्रयुक्त एक लोहे की छैनी बरामद की गई।

पूछताछ में अभियुक्त ने 24-25 अगस्त की रात्रि को गुरुद्वारे में दानपात्र का ताला तोड़कर लगभग 9500 रुपए चोरी करना कबूल किया है। अभियुक्त की गिरफ्तारी के उपरांत पंजीकृत एफआईआर में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

यहाँ पुलिस टीम में उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह नेगी, हैड कांस्टेबल जीवन भंडारी, कांस्टेबल कमल गोस्वामी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *