बाजपुर की 20गांव की भूमि बचाने को प्रदर्शन

रुद्रपुर। किसानों ने बाजपुर के 20 गांव की भूमि वापस दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपकर शीघ्र मांग पूरी नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

सोमवार को किसान संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष तजिंदर सिंह विर्क के नेतृत्व में किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों में संघर्ष कर किसानों ने भूमि को उपजाऊ बनाकर उस पर खेतीबाड़ी कर जीविका चलाई। किसानों की वर्षों की मेहनत के बाद भी बाजपुर के 20 गांवों की भूमि को शासन-प्रशासन ने अवैध घोषित कर दिया।

कहा कि पिछले कई दिनों से किसान और किसान संगठन सहित राजनीतिक दल के लोग बाजपुर के भूमि बचाओ आंदोलन को अपना समर्थन दे चुके हैं। बावजूद इसके शासन-प्रशासन ने किसानों की भूमि को वापस लौटाने का कोई आदेश जारी नहीं किया। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौपते हुए सरकार से जल्द किसानों को भूमि वापस करने का आदेश पारित करने की मांग की। कहा कि यदि सरकार ने अपना कोई निर्णय नहीं दिया तो तराई किसान संगठन आंदोलन करेगा।

यहां जसवीर सिंह उप्पल, गुरदीप सिंह, गुरजीत सिंह, हीरा सिंह, अमृत पाल सिंह, हरजीत सिंह, नरेश शर्मा, हरभजन सिंह, साहब सिंह, सुखवंत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *