बागेश्वर उपचुनाव भाजपा की पार्वती दास 2405 वोटों से जीती, जश्न का माहोल की लहर

बागेश्वर। बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने 2405 मतों से जीत हासिल की है। उन्हें 33247 मत मिले। उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 30842 मत मिले।

नतीजे घोषित होते ही पार्वती दास जिंदाबाद और चंदन राम दास अमर रहे के नारे गूंजने लगे। रिटर्निंग ऑफिसर हरिगिरी ने उन्हें चुनाव आयोग से जारी प्रमाण पत्र प्रदान किया। बागेश्वर के डिग्री कॉलेज में बने केंद्र मतगणना में शुक्रवार सुबह आठ बजे से मतों की गणना शुरू हुई। 14 राउंड तक ईवीएम के मतों की गिनती की गई। इसके बाद पोस्टल बैलेट और सर्विस मतदाताओं के वोटों की गितनी हुई। परिणाम शुरू से लेकर आखिरी राउंड तक करीबी रहे। पहले राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी सात सौ से अधिक मतों से आगे रहे, लेकिन दूसरे राउंड से वह पिछड़ने लगे। भाजपा प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाए रहीं। हालांकि, इस बीच मतगणना के सातवें, दसवें और 14वें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी ने मामूली बढ़त बनाई। 14 राउंड के परिणाम और पोस्टल बैलेट की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास 2405 मतों से जीत गईं। कांग्रेस के बसंत कुमार दूसरे नंबर पर रहे। उक्रांद के अर्जुन देव को 857, सपा के भगवती प्रसाद को 637 और उपपा के भवगत कोहली को 268 मत मिले। भाजपा और कांग्रेस के बाद तीसरे नंबर पर नोटा का वोट रहा। मतदाताओं ने नोटा में 1257 वोट डाले। करीब तीन बजे नतीजे की घोषणा की गई।

नतीजे आते ही भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्स्वाण, जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, कपकोट के विधायक सुरेश गड़िया, शिव सिंह बिष्ट मतगणना स्थल पर पहुंचे। जीतने के बाद पार्वती दास ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वह बागेश्वर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *