नशे के खिलाफ फूँका कांग्रेस ने बिगुल

देहरादून। गणतंत्र दिवस से नशा छोड़ो भारत जोड़ो अभियान का शुभारंभ करने वाली कांग्रेस ने आज बरोटीवाला  स्थित एक वेडिंग पॉइंट में सभा करके संपूर्ण पछवादून में बड़े स्तर पर चल रहे नशे के कारोबार के विरुद्ध जंग का बिगुल फूंका। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पधारे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण मेहरा ने कहा कि विकास नगर से नशे के खिलाफ शुरू हुआ यह अभियान आज के परिपेक्ष में बहुत आवश्यक है और अनुकरणीय है स भारत की आजादी के लिए कांग्रेस ने संघर्ष किया और देश को आजादी दिलाई और इसी के साथ-साथ इस आजादी को अक्षुण रखने के लिए देश की युवा पीढ़ी का नशा मुक्त होना और प्रगति के मार्ग पर चलना अति आवश्यक है स दुर्भाग्य का विषय है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जहां एक और बड़ी-बड़ी बातें करती हैं वहीं गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से हजारों करोड़ की ड्रग्स बरामद होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं करती स भाजपा की सरकारों की आक्रमान्यता के कारण आज उत्तराखंड की युवा पीढ़ी नशे की लत की आदी हो रही है लेकिन सरकार का ध्यान उन मुद्दों पर है जिनका जनता से कोई सीधा ताल्लुक नहीं है।

 कार्यक्रम आयोजक पूर्व कैबिनेट मंत्री नव प्रभात ने कहा कि कांग्रेस अपना सामाजिक दायित्व समझती है कि क्षेत्र की युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जाए क्योंकि इस नशे के कारण क्षेत्र में जहां एक ओर हजारों घर बर्बाद हो रहे हैं, वहीं छोटे-छोटे स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चों को टारगेट करके नशा बेचे जाने के कारण इस क्षेत्र में कानून व्यवस्था की एक बहुत बड़ी गंभीर समस्या भी उत्पन्न होने वाली है स आज हर अभिभावक इस कारण सासंकित रहता है कि कहीं उसका बच्चा नशे की इस लत का आदि ना हो जाए। कांग्रेस के टिहरी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद मैथानी ने कहा कि जनता को यह भी सोचना होगा कि ऐसी कौन से कारण हैं जिनकी वजह से पुलिस और प्रशासन नशा कारोबारी के विरुद्ध कार्यवाही नहीं कर रहा है स प्रश्न यह उठता है कि नशे के कारोबारी को आखिर कौन सी राजनीतिक शक्तियां ऐसी हैं जिनका संरक्षण प्राप्त है और जिनके संरक्षण में पुलिस और प्रशासन नशे के इस कारोबार को रोक नहीं रहा है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता तथा सेवा दल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग ने कहा कि जनता को यह भी सोचना होगा  कि चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च करने वाले लोगों के पास यह पैसा आ किस रास्ते से रहा है स जनता को सोचना होगा कि कहीं यह पैसा नशे के कारोबारी की जेब से तो नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि जनता को नशे के इस अभियान से जुड़कर अपनी आने वाली पीढ़ी की रक्षा करनी होगी।

 कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य संजय जैन ने इस अवसर पर नशे के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से संकल्प पत्र भरवाए और बताया कि कार्यकर्ता इस प्रकार के संकल्प पत्र घर-घर जाकर भरवाएंगे स कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य धीरज बॉबी नौटियाल, विनय जायसवाल,  अभिनव ठाकुर, फुरकान अहमद, पिंकी रावत, दिनेश कुमार, यामीन अंसारी, विजय सूर्यांश एडवोकेट, सुरेंद्र राणा, जितेंद्र रावत, आशीष पुंडीर, कितेश जायसवाल,  असद आरफी, रेखा रमोला, शशि चैहान रेशमा अंसारी, शमी प्रकाश लवलेश माटा, नवनीत जैन, अभिषेक चैहान,बीना चैहान, अफजल बेग, सूफी शरीफ, जाबिर, इमरान, सुरजीत सिंह, सुभाष पुंडीर, वीरेंद्र पोखरियाल, मानवेंद्र सिंह , बलजीत सिंह,  सरदार सिंह, पम्मी देवी, बचित्तर सिंह, सुरेंद्र शर्मा, डीके बनर्जी, संदीप भटनागर,  महबूब अली,  समून मिर्जा आदि ने भी संबोधित कियास कार्यक्रम का संचालन विकास शर्मा ने किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदेश सचिव विकास शर्मा ने कहा प्रत्येक युवा का कर्तव्य बन जाता है नशे के खिलाफ आवाज उठाएं नशा वह चीज है जो पूरी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर दिए किस प्रकार किसी भी प्रकार का वह बुरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *