महंगाई-बेरोजगारी को लेकर भाकपा ने किया धरना-प्रदर्शन

नई टिहरी। भारत कम्युनिस्ट पार्टी ने बेरोजगारी और महंगाई सहित कई सवालों को लेकर जिला मुख्यालय पर डीएम कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि भाजपा गरीबों को दरकिनार कर पूंजीपतियों का घर भरने का काम कर रही है। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी प्रशासन के माध्यम से भेजा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ने महंगाई और बेरोजगारी सहित कई सवालों को लेकर धरना और प्रदर्शन कर सभा का आयोजन भी किया।

  मांगों का ज्ञापन राज्यपाल को स्थानीय प्रशासन के माध्यम से प्रेषित करते हुए अवगत कराया कि भाजपा सरकार कारपोरेट परस्त नव उदारवारदी और जनविरोधी नीतियों के परिणाम स्वरूप जनता में भारी मायूसी हताशा छाई है। गलती नीतीयों के कारण लगातार बेरोजगार बढ़ रही है। रोजगार की कोई गारंटी नहीं है। मांग करते हैं कि विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाय। महंगाई पर रोक लगाने के लिए अहम कदम उठाये। न्यूनतम वेतन व सामाजिक सुरक्षा देना सुनिश्चित हो। महंगाई पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जायें। डीजल-पेट्रोल के दाम कम कर सार्वभौमिक राशन प्रणाली हो। 4 आवश्यक वस्तुओं के साथ लागू करने के लिए कदम सरकार उठाये। मनरेगा में काम के दिनों की संख्या 200 दिन प्रतिवर्ष कर गारंटी के अनुसार काम दिया जाय। मनरेगा का विस्तार शहरी क्षेत्रों में भी किया जाय। शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जाय। जनपद टिहरी में सार्वजनिक परिवहन की सेवाएं बहुत कमजोर स्थिति में है। जिसे मजबूत किया जाय।

       इस मौके पर भगवान सिंह राणा, कृपाल सिंह कठैत, गुलाब सिंह कठैत, विशाल सिंह राणा, सफर सिंह नेगी, कृष्णा कठेत, दिला राणा, डब्बा नेगी, मंगल सिंह, विजला नेगी, बसंती डंगवाल, अनिल, प्रवीन राणा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *