एक तस्कर की भूमि फ्रीज, दूसरे के वाहन सीज

पौड़ी। पौड़ी पुलिस ने अवैध नशा तस्करी से कमाई गई संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की है। इस मामले में धुमाकोट और कोटद्वार थानों में पहले ही मुकदमे दर्ज हुए थे।

पौड़ी की एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि इन दोनों मामलों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध वित्तीय जांच की गई और सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई गई है। बताया कि आरोपी रणधीर पुत्र चंद्रपाल, निवासी ग्राम व पोस्ट काजीपुरा, सिविल लाइन मुरादाबाद यूपी द्वारा अवैध कमाई से लिए गए वाहनों के बाबत ठोस साक्ष्य पाए गए। जिस पर आरोपी की करीब डेढ़ लाख कीमत की 3 स्कूटी जब्त कर दी गई है। इसी तरह आरोपी कमलेश खंतवाल पुत्र दिनेश चंद्र निवासी मानपुर, सुखरों कोटद्वार द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी संपत्ति के संबंध में भी साक्ष्य मिले। जिस पर आरोपी की कोटद्वार में अवैध रूप से अर्जित की गई 0.016 हेक्टेयर भूमि जिसकी अनुमानित कीमत करीब 12 लाख से अधिक है, को भी पुलिस ने फ्रीज करने की कार्रवाई की है।

एसएसपी के मुताबिक अब यह जमीन ना तो खरीदी जा सकती है और ना बेची जा सकेगी और न ही किसी को गिफ्ट या दान की जा सकेगी। एसएपी ने कहा कि एनडीपीएस के तहत अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क करने की इसी तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि बीती 25 फरवरी को थाना धुमाकोट पुलिस ने रणधीर व सनोज से 85 किग्रा अवैध गांजा बरामद किया था। जिस पर पुलिस ने एनडीपीएस ऐक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। जबकि 17 जनवरी को कोतवाली कोटद्वार में कमलेश खंतवाल से 1 किलो 50 ग्राम अवैध चरस बरामद किया था और इस मामले में भी एनडीपीएस एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसएसपी ने आम लोगों से भी अपील की कि यदि किसी व्यक्ति को नशे के संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना मिलती है तो उसकी सूचना पुलिस को दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *