राज्यपाल ने कुमाऊं विवि और एटीआई की कार्य योजनाएं जानीं

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्यपाल एवं कुलाधिपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह से राजभवन में शिष्टचार भेंट की। उन्होंने उच्च शिक्षा के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। इस बीच एटीआई के महानिदेशक बीपी पांडे ने भी राज्यपाल से भेंट कर कई विषयों पर चर्चा की।

कुलपति प्रो. रावत ने शिष्टचार भेंट के दौरान राज्यपाल को विवि के अकादमिक एवं प्रशासनिक कार्यों की प्रगति से अवगत कराते हुए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। कुलपति ने राज्यपाल को विश्वविद्यालय की भावी योजनाओं के साथ ही खेल, शिक्षा व शोध के क्षेत्र में विवि की उपलब्धियों से अवगत कराया। और आश्वस्त किया कि विवि अपने अकादमिक, शोध और आधारभूत संरचना की दिशा में देश में एक अग्रणी संस्थान बनेगा। कुलपति प्रो. रावत ने विवि की वर्तमान और आने वाली चुनौतियों समेत संस्थागत विकास से सबंधित नई योजनाओं पर भी राज्यपाल के साथ चर्चा की। राज्यपाल ने विवि की प्रगति व उन्नति के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इस दौरान आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी के महानिदेशक बीपी पांडे ने भी राज्यपाल से भेंट की। राज्यपाल ने उनसे राज्य के शीर्ष प्रशिक्षण संस्थान में वर्तमान एवं आगामी प्रस्तावित प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *