देवप्रयाग में 10 करोड़ की लागत से आईटीआई भवन बनेगा

नई टिहरी। देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि देवप्रयाग नगर पालिका क्षेत्र में जल्दी ही 10 करोड़ लागत का आईटीआई भवन स्थापित होगा, जिसमे सभी आधुनिक ट्रेड का संचालन किया जाऐगा। मई 2021 को शांता नदी में आई आपदा से बहुद्देशीय भवन में चल रहा आईटीआई भवन जमीदोज हो गया था।

  विधायक ने शनिवार को पालिका सभागार में दोबारा आईटीआई की शुरुआत की, विधायक ने फर्नीचर और कंप्यूटर के लिये पांच लाख की विधायक निधि दी। उन्होंने कहा की जल्दी ही आईटीआई का भवन बनेगा। बताया संगम से टोड़ेश्वर में बन रहे पुल का लोकार्पण, अलकनंदा और भागीरथी पुल के पुनर्निर्माण कार्य की मुख्यमंत्री शुरुआत करेंगे, तीर्थनगरी के विकास में कोई कमी नहीं की जायेगी। कहा देवप्रयाग और कीर्तिनगर के लिये 14 करोड़ की पेजयल योजना स्वीकृत हो चुकी है, डिग्री कॉलेज खेल मैदान के लिये साढे़ 3 करोड़ राशि दी जा चुकी है। टिहरी रियासत कालीन सती मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाऐगा। विधायक ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष स्व. राजेश अग्रवाल के योगदान को भी याद किया।

  पालिकाध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल ने नगर में पार्किंग और खाद्य गोदाम बनाये जाने की मांग रखी,साथ ही बदरीनाथ मास्टर प्लान में देवप्रयाग तीर्थपुरोहित समाज से सहयोग करने का विधायक से आग्रह भी किया।

  मौके पर आईटीआई प्रधानाचार्य शैलेन्द्र मोहन शर्मा,भाजपा नगरध्यक्ष शशि ध्यानी,पल्लवी शर्मा, भुवनेश्वर कुंवर, चंद्रशेखर पांडे, अमित बहुगुणा,नीरज ध्यानी, सभासद रूपेश गुसाईं, बलवीर राणा, महेशानंद जुयाल,वीरेंद्र सिंह, मुकेश ध्यानी, माधव मेवाडगुरु,रमेश भट्ट,विजय जोशी, नन्दन बिष्ट, नीता ध्यानी, रेखा भट्ट, सरिता कर्नाटक, अनिता कोटियाल, भूप सिंह, सुनील रावत, दिनेश बिष्ट मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *