विजय दिवस को मनाए जाने के सम्बन्ध में की बैठक आयेाजित

देहरादून। जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में  विजय दिवस को मनाए जाने के सम्बन्ध में बैठक आयेाजित की गई।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने निर्देश दिए कि जनपद में 16 दिसम्बर को विजय दिवस को भव्यता के साथ मनाने हेतु मुख्य कार्यक्रम स्थल गांधी पार्क सहित जनपदों के अन्य स्थलों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। विजय दिवस के अवसर स्कूलों निबन्ध, पेन्टिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया किया तथा प्रतियोगिता में प्रथम, द्धितीय, तृतीय पुरस्कार से सम्मानित करें। साथ निर्देश दिए 1971 युद्ध के सैनिकों को घर-घर जाकर सम्मानित किया जाए। उन्होंने जनपद के सभी कार्यालयों में विजय दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित करें।

उन्होंने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को कार्यक्रम स्थल पर वीर सैनिकों के परिजनों को लाने तथा ले जाने हेतु वाहन की व्यवस्था करने, जल संस्थान को कार्यक्रम स्थल पर पेयजल व्यवस्था रखने, विद्युत विभाग को विद्युत व्यवस्था रखने, नगर निगम को कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था एवं मोबाईल टॉयलेट रखने के निर्देश दिए। शिक्षा विभाग को कार्यक्रम स्थल पर छात्र/छात्राओं लाने-ले-जाने तथा स्कूलों में छात्र/छात्राओं को वीर सैनिकों की गाथाएं व जीवनी बताने तथा प्रतियोेगिता आयोजित करने के निर्देश दिए। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी एवं नगर निगम को स्वयं सहायता समूह के सहयोग से कार्यक्रम स्थल पर सैनिकों से सम्बन्धित रंगोली बनवाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक यातायात को कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग स्थल आदि व्यवस्था करने हेतु कहा।  

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-2 क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित करते हुए शहीद स्थलों एवं शहीद की प्रतिमाओं पर श्रद्धासुमन अर्पित करने करने के निर्देश दिए।  

बैठक में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जी.एस चन्द्र, प्रधानाचार्य जीआईसी डोभालवाला सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम देहरादून डॉ अविनाश खन्ना, अधि0अभि0 उत्तराखण्ड जल संस्थान आशीष भट्ट, राजेन्द्र पाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *