लखवाड़ बांध परियोजना के विस्थापितों का धरना स्थगित

विकासनगर।  लखवाड़ बांध परियोजना के विस्थापितों ने सोमवार यूजेवीएनएल प्रशासन व तहसील प्रशासन से हुई वार्ता के बाद धरना-प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। बांध विस्थापितों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो जनवरी में फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

बांध विस्थापितों की अनुग्रह राशि बढ़ाने, जमीन का सभी को एक समान मुआवजा दिए जाने, यूजेवीएनएल व बांध निर्माण की कार्यदायी कंपनी में रोजगार व निर्माण कार्यों में रोजगार देने की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से बांध विस्थापित सहकारी समिति के बैनर तले बांध परियोजना स्थल पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। यही नहीं ग्रामीणों ने पांच दिनों से बांध निर्माण का कार्य भी रोके रखा। पांचवें दिन एसडीएम कालसी हरगिरी गोस्वामी की मौजूदगी में यूजेवीएनएल प्रशासन के साथ ग्रामीणों की वर्ता कराई गई। जिसमें उक्त सभी मांगों पर नवंबर से लेकर दिसंबर माह तक पूरा करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया गया। यह भी तय किया गया कि आगामी 16 नवंबर को यूजेवीएनएल के अधिकारी एसडीएम की मौजूदगी में बैठक ग्रामीणों के साथ करेंगे। सप्ताह में एक दिन यूजेवीएनएल के अधिकारी ग्रामीणों के साथ बैठक करेंगे। ग्रामीणों ने प्रशासन व यूजेवीएनएल के अधिकारियों के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित करते हुए चेतावनी दी है कि यदि नंवबर व दिसंबर माह में उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती है तो जनवरी से फिर आंदोलन किया जाएगा।

वार्ता में यूजेवीएनएल के महाप्रबंधक एसके सिंह, समिति के अध्यक्ष दिगविजय सिंह, सुदेश कुमार, गजेंद्र सिंह, शूरवीर सिंह, संदीप तोमर, जगत सिंह चौहान, गंभीर सिंह चौहान, संदीप तोमर, जोध सिंह, रावत नरेश चौहान, डॉ. सूरत सिंह, अर्जुन सिंह सुनील तोमर, स्वराज सिंह,अनिल सिंह, भरत सिंह, शुभम, सुरेंद्र आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *