दो युवकों से सवा लाख की स्मैक बरामद

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में पुलिस और एसओजी/एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने दो युवकों से सवा लाख कीमत की 14.29 ग्राम स्मैक बरामद की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के उद्देश्य से एसएसपी रामचन्द्र राजगुरु के निर्देश पर जनपद की पुलिस नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी, बिक्री करने वाले नशा तस्करों पर कड़ी कार्यवाही कर रही है।

क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा, ऑपेरशन विमल प्रसाद के नेतृत्व, पर्यवेक्षण में जनपद की एसओजी/एएनटीएफ की संयुक्त टीम व कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस द्वारा शनिवार 30 सितम्बर को लोधिया बैरियर से क्वारब की तरफ चेकिंग के दौरान वाहन स्कूटी संख्या यूके01ए-8001 में सवार अभियुक्त पीयूष नयाल (25 वर्ष) पुत्र महिपाल सिंह, निवासी न्यू इन्द्रा कालोनी खत्याड़ी के कब्जे से 6.85 ग्राम स्मैक तथा अभियुक्त भूपेन्द्र सिंह (25 वर्ष) पुत्र राजेन्द्र सिंह, निवासी ग्राम पाखुड़ा, हवालबाग, हाल निवासी निकट बेस अस्पताल अल्मोड़ा के कब्जे से 7.44 ग्राम स्मैक बरामद की है। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर स्मैक तस्करी में प्रयुक्त वाहन स्कूटी को सीज करते हुए कोतवाली अल्मोड़ा में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

पूछताछ में अभियुक्तगणों ने स्मैक हल्द्वानी से एक व्यक्ति से खरीद कर लाना बताया गया है जिसे वह ऊँचे दामों में पहाड़ी क्षेत्रों में बेचकर लाभ कमाने के उद्देश्य से ला रहे थे। विवेचना के दौरान उक्त तस्करी में संलिप्त अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध भी आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

यहाँ पुलिस टीम में उपनिरीक्षक सौरभ कुमार भारती प्रभारी एएनटीएफ, उपनिरीक्षक दिनेश सिंह परिहार प्रभारी चौकी धारानौला, कांस्टेबल राकेश भट्ट, कांस्टेबल राजेश भट्ट, कांस्टेबल मो यामीन शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *