छात्र संघ अध्यक्ष ने उच्च शिक्षा मंत्री को लिखा खून से पत्र

रुद्रप्रयाग। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रों की नौ सूत्रीय मांगों को लेकर छात्र संघ अध्यक्ष गौरव भट्ट ने अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रखते हुए मंगलवार को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को खून से लिखा पत्र भेजा। उच्च शिक्षा मंत्री को भेजे पत्र में छात्र नेता ने महाविद्यालय में पीजी स्तर पर वाणिज्य संकाय में एमकॉम तथा कला संकाय में एमए इतिहास, समाजशास्त्र, गृह विज्ञान एवं दर्शनशास्त्र विषयों के संचालन की स्वीकृति, महाविद्यालय में एनसीसी यूनिट की स्वीकृति, रिक्त पदों पर प्राध्यापकों की नियुक्ति सहित कई मांगो को पूरा करने को अनुरोध किया है। इससे पूर्व अभाविप ने नौ सूत्रीय मांग पत्र श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति तथा उच्च शिक्षा निदेशक को प्राचार्य के माध्यम से पत्र भेजा है। लेकिन अभी तक सकारात्मक कार्यवाही सामने नहीं आई है।

सोमवार शाम को केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों से मिलने पहुंची। उन्होंने छात्र हित की मांगों को सरकार तक पहुंचाने और यथा संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वो महाविद्यालय की समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर समाधान का प्रयास करेंगी।

छात्र संघ अध्यक्ष गौरव भट्ट ने कहा कि केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत के सहयोग से अभी तक 70 लाख से अधिक के कार्य हो चुके है, किंतु अभी भी महाविद्यालय में कई समस्याएं मौजूद हैं। जिसकी वजह से छात्रों का अहित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *