उत्तरी हरिद्वार में हिंसक लंगूरों का आतंक, सौंपा ज्ञापन

हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार में हिंसक लंगूर, बंदर और जंगली सुअरों द्वारा बस्तियों में घुसकर स्थानीय निवासियों को घायल करने के चलते क्षेत्र में असुरक्षा का वातावरण बन गया है। उत्तरी हरिद्वार वासियों को इससे मुक्ति दिलाने को भाजपा पार्षद अनिरुद्ध भाटी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने डीएफओ को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र हिंसक जंगली जानवरों को पकड़ने की मांग की है।

डीएफओ को ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा पार्षद अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि तीर्थनगरी के उत्तरी हरिद्वार में निरन्तर जंगली जानवरों का आवागमन बढ़ रहा है। जंगली सुअर, बंदर व लंगूर प्रतिदिन बच्चों, वृद्धों व महिलाओं पर घर में घुसकर हमला कर रहे हैं। जंगली सुअर और लंगुरों ने दुर्गानगर में फुल्लो धर्मपत्नी स्व. प्रमोद कुमार प्रजापति, शिखा कौशिक धर्मपत्नी अंकित, संगीता देवी धर्मपत्नी सुनील कुमार, मनोज कुमार पुत्र अमर सिंह, प्रेमलता धर्मपत्नी जनक सिंह, कार्तिक शर्मा पुत्र कौशल शर्मा को हमला कर गंभीर रूप से चोटिल कर दिया है।

पार्षद विनित जौली व अनिल वशिष्ठ ने वन विभाग से विशेष अभियान चलाकर जंगली जानवरों को पकड़ने एवं घायलों को इलाज हेतु मुआवजा दिलाने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की। पार्षद प्रतिनिधि विदित शर्मा ने कहा कि जंगली जानवरों के आतंक से महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों का घर से बाहर निकलना भी दुर्भर हो गया है। उन्होंने कहा कि मोतीचूर के जंगल से जंगली जानवरों के आवागमन से क्षेत्रवासियों में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है।

इस दौरान भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष अंकुश भाटिया, आकाश भाटी, गगन यादव, सुखेंद्र तोमर, लालचंद, सुनील, दिनेश शर्मा, रूपेश शर्मा, दिनेश शर्मा, नीरज शर्मा, हंसराज आहूजा, विशाल गुप्ता, अनुपम त्यागी, संदीप गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *