बंद घर से चोरी में महिला समेत तीन गिरफ्तार

विकासनगर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत डाकपत्थर पुलिस ने 15 सितंबर की रात को लाइन जीवनगढ़ स्थित एक बंद घर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी फरार है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चोरी का मुकदमा तरमीम किया है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। गिरफ्तार दो आरोपी शातिर बदमाश हैं। जिनके खिलाफ कोतवाली में कई मुकदमे दर्ज हैं।

धर्मेंद्र निवासी लाइन जीवनगढ़ ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 15 सितंबर को वह घर में ताला लगाकर एक जन्मदिन पार्टी में शामिल होने गये थे। रात लगभग दस बजे चोरों ने घर के ताले आलमारी की तिजोरी का ताला तोड़कर उसमें रखे दो जोड़ी चांदी की पायल, एक हाथ की एचएमटी सोना घड़ी, एक नथ, दो सोने की अंगूठी चोरी कर दी थी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने रविवार को दो आरोपियों राहुल कश्यप पुत्र गोपाल कश्यप, निवासी कश्यप मोहल्ला निवासी जीवनगढ़ और अकरम पुत्र अशरफ, निवासी कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ़ को अंबाडी स्थित सिंचाई विभाग के गेट से चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सोने की दो अंगूठी उन्होंने कुंजाग्रांट निवासी पिन्नो देवी उर्फ परवीन और उसके पति इसरार कुरैशी को बेची हैं। जिस पर पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पिन्नो उर्फ परवीन को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने सोने की दो अंगूठियां बरामद की हैं। जबकि पिन्नो का पति फरार मिला।

चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह ने पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि फरार आरोपी इसरार कुरैशी की गिरफ्तारी के लिए संबंधित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। बताया कि आरोपियों के खिलाफ चोरी व महिला के खिलाफ चोरी का माल बरामदगी का मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

पुलिस की टीम में कांस्टेबल त्रेपन सिंह, सोनूराम, तेजपाल, महिला कांस्टेबल आशा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *